पाकिस्तान: मस्जिद में जुमे की नमाज के दौरान हुआ बम विस्फोट, 30 लोगों की मौत कई घायल
        गिरजा शंकर विद्यार्थी ब्यूरों
पेशावर, 04 मार्च। पाकिस्तान के पेशावर में शुक्रवार को एक जोरदार धमाका हुआ जिसमें कम से कम 30 लोगों की मौत हो गई और 50 से अधिक घायल हो गए। प्राप्त जानकारी के मुताबिक ये बम धमाका पेशावर में उस समय हुआ जब लोग बड़ी संख्या में जुमे की नमाज पढ़ रहे थे।
धमाका इतना शक्तिशाली था कि विस्फोट की आवाज काफी दूर तक सुनी गई। मौके पर पुलिस और एंबुलेंस की कई गाड़ियां पहुंच गई हैं, घायलों को अस्पताल पहुंचाया जा रहा है।

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक पेशावर की मस्जिद में हुआ विस्फोट आत्मघाती हमला था। अभी तक किसी भी साजिशकर्ता ने इस हमले की जिम्मेदारी नहीं ली है। ये पहली बार नहीं है जब आतंकियों ने अपने ही पनाहगार पर हमला किया है। इससे पहले पिछले साल अक्टूबर में कंधार के शिया मस्जिद में विस्फोट में 60 से अधिक लोगों की मौत हो गई थी। पेशावर में हुए विस्फोट में भी अब तक 30 लोगों की जान जा चुकी हैं जबकि 50 से अधिक घायल है। हमले में मृतकों की संख्या बढ सकतीं हैं । 


पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने मस्जिद पर आत्मघाती हमले की कड़ी निंदा की है। उन्होंने घायलों को तुरंत चिकित्सा सहायता उपलब्ध कराने के आदेश दिए हैं। वहीं, पेशावर के सीएम महमूद खाने ने भी हमले की निंदा की है, इसके साथ ही उन्होंने शहर के पुलिस महानिरीक्षक से रिपोर्ट मांगी। सीएम महमूद खाने राहत बचाव कार्य में तेजी लाने के भी निर्देश दिए हैं और प्रांतीय कैबिनेट के सदस्यों को पूरे घटनाक्रम पर निगरानी के आदेश दिए हैं। बता दें कि अभी तक किसी भी आतंकी संगठन ने मस्जिद में हुए इस आत्मघाती हमले की जिम्मेदारी नहीं ली है।

Post a Comment

If you have any doubts, please let me know

और नया पुराने