विस चुनाव-2022 : अम्बेडकरनगर में हुआ शान्तिपूर्ण ढंग से 62.66 प्रतिशत मतदान

प्रत्याशियों के भाग्य का फैसला मतदाताओं ने ईवीएम में किया कैद, 10 मार्च को मतगणना के दिन होगा सार्वजनिक
     गिरजा शंकर विद्यार्थी ब्यूरों
अम्बेडकरनगर। लोकतंत्र का महापर्व विस चुनाव-2022 के मतदान का 6वाँ चरण गुरूवार 3 मार्च को समाप्त। जिले में शान्तिपूर्ण मतदान सम्पन्न हुआ। इस चुनाव में मतदान के दिन प्रातः से लेकर सायं अवधि समाप्त होने तक क्षेत्रों के मतदाताओं ने बड़े उत्साह से अपने मताधिकार का प्रयोग किया। जिले के आलापुर (सु०), टाण्डा, जलालपुर, कटेहरी और अकबरपुर विधानसभा क्षेत्रों में मतदान केन्द्रों पर अपना वोट डालने पहुंचे मतदाताओं (स्त्री, पुरूषों ) एक नई स्फूर्ति और उत्साह देखने को मिला। बड़े ही शान्तिपूर्ण ढंग से जिले के सभी विधानसभा क्षेत्रों में मतदान कार्य सम्पन्न हुआ है। जिले के किसी भी क्षेत्र में मतदाताओं में हिन्दू, मुस्लिम, अगड़ा-पिछड़ा और दलित-सवर्ण जैसा भेदभाव देखने-सुनने को नहीं मिला। बखुशी उत्साह से लबरेज मतदाताओं ने जमकर वोट डाला।
प्रातः 7 बजे से सायं 6 बजे तक मतदान केन्द्रों और बूथों पर जा जाकर क्षेत्र के मतदाताओं ने कोविड- 19 गाइड लाइन का शत प्रतिशत अनुपालन करते हुए अपने मताधिकार प्रयोग किया। शुरू में मतदान की रफ्तार लगभग दो घण्टे तक सुस्त रही। लेकिन जैसे-जैसे समय बीतता गया, दिन बढ़ता मतदान का प्रतिशत भी बढ़ता गया। मतदान की रफ्तार ने 9 बजे के बाद से तेजी पकड़ी जो सायं 6 बजे तक कायम रही । शान्तिपूर्ण मतदान समाप्ति उपरान्त प्रशासनिक व पुलिस अमले ने राहत की सांस ली।
जिले की पाँचों विधानसभाओं में कहीं किसी भी प्रकार की अप्रिय घटना की सूचना नहीं मिली। इस बार आशा अनुरूप मतदान का प्रतिशत ठीक ही रहा। सभी जाति, वर्ग, धर्म के मतदाताओं ने बड़े ही उत्साह के साथ अपने-अपने केन्द्रो / बूथों पर जाकर ईवीएम का बटन दबाया। हमें मतदान के बावत जो सूचना मिली है उसके अनुसार अकबरपुर- 63.65 प्रतिशत, कटेहरी- 63 प्रतिशत, जलालपुर- 64.67 प्रतिशत, टाण्डा - 62 प्रतिशत, आलापुर- 60 प्रतिशत हुआ। इस तरह जिले में मतदान का कुल प्रतिशत 62.66 रहा।
प्रदेश में विस चुनाव-2022 के 6वें चरण यानि 3 मार्च को हुए मतदान में अकबरपुर विधानसभा क्षेत्र से चुनाव लड़ रहे प्रत्याशियों में धर्मराज निषाद (भाजपा), चन्द्र प्रकाश वर्मा (बसपा), राम अचल राजभर (सपा), कटेहरी से लालजी वर्मा (सपा), प्रतीक पाण्डेय (बसपा), अवधेश द्विवेदी (भाजपा और निषाद पार्टी संयुक्त प्रत्याशी), जलालपुर से राकेश पाण्डेय (सपा), सुभाष राय (भाजपा), डॉ. राजेश सिंह (बसपा), टाण्डा से चुनाव लड़ रहे राम मूर्ति वर्मा (सपा), कपिल देव वर्मा (भाजपा), शबाना खातून (बसपा) और आलापुर से त्रिवेणी राम (भाजपा), त्रिभुवन दत्त (सपा), केसरा देवी गौतम (बसपा) के भाग्य का फैसला ई.वी.एम. में कैद हो गया, जो 10 मार्च को मतगणना के पश्चात सार्वजनिक होगा।

Post a Comment

If you have any doubts, please let me know

और नया पुराने