हरदोई से ब्यूरो चीफ शोभित अवस्थी 

हिजाब पहनकर करती थी चोरी, पुलिस ने 4 महिलाओं को पकड़ा, ज्वेलरी बरामद

हरदोई पुलिस में ऐसी 4 महिलाओं को गिरफ्तार किया है जो ज्वेलरी की दुकानों पर जाकर चोरी की घटनाओं को अंजाम देती थी यह एक बच्चे के साथ हिजाब पहनकर जाया करती थी और वहां से ज्वेलरी को चुरा लेती थी पुलिस ने सभी को जेल भेज दिया है इनकी एक सदस्य अभी फरार है।
 
हरदोई: यूपी के हरदोई जिले में स्वाट, एसओजी और सर्विलांस टीम के साथ मिलकर शहर कोतवाली पुलिस ने अंतर्जनपदीय शातिर चोर गिरोह की चार महिला सदस्यों को गिरफ्तार किया है। पुलिस ने उनके पास से चुराए गए सोने के जेवर के साथ 10 लाख रुपये की स्मैक भी बरामद की है। गिरफ्तार महिलाओ की एक महिला सदस्य फरार है, जिसकी पुलिस तलाश में जुटी है। सभी महिलाएं सीतापुर की रहने वाली हैं और सभी महिलाएं हिजाब पहनकर शातिराना ढंग से चोरी की घटनाओं को अंजाम देती थीं।

मामले का खुलासा करते हुए पुलिस अधीक्षक राजेश द्विवेदी ने बताया कि हरदोई में विगत कुछ समय से ज्वेलरी की दुकानों में अज्ञात महिलाओं द्वारा सोने के आभूषणों की चोरी की वारदातों को अंजाम दिया जा रहा था। 10 जनवरी को तीन अज्ञात महिलाओं ने कोतवाली शहर क्षेत्र की अतुल ज्वेलर्स और फिर 24 जनवरी को काशीनाथ सोमनाथ ज्वेलर्स के यहां चोरी की घटना को अंजाम दिया था। जिसका मुकदमा पंजीकृत किया गया और इन घटनाओं को गम्भीरता से लेकर इनके खुलासे के लिए एसओजी, स्वाट व सर्विलांस टीम को लगाया गया।

*दो महिलाएं पकड़ में आईं, फिर आया पूरा गिरोह*

एसपी ने बताया कि अपर पुलिस अधीक्षक पूर्वी के नेतृत्व में कई टीमों का गठन कर महिलाओं के इस गिरोह को पकड़ने के लिए अभियान चलाया गया। शुक्रवार को कोतवाली शहर पुलिस की टीम ने मुखबिर की सूचना पर आबिद पेट्रोल पंप के पास से महिला सिपाहियों की मदद से दो महिलाओं को पकड़ा गया। इसी दौरान पास में खड़ी एक जायलो गाड़ी जो स्टार्ट खड़ी हुई थी, उसमें बैठी दो महिलाओं को भी शक के आधार पर उतार कर पूछताछ की गई तो सभी शातिर चोर गिरोह की सदस्य निकली। सभी को गिरफ्तार कर पूछताछ के लिए लाया गया तो पूरे मामले का 
खुलासा हो गया।

*छोटे बच्चे को साथ ले जाकर करती थीं चोरी*

एसपी राजेश द्विवेदी ने बताया कि इन महिलाओं से कड़ाई से पूछताछ की गई तो इन लोगों ने बताया कि वह लोग विभिन्न जनपदों में चोरी की वारदातों को अंजाम दे चुकी हैं। यह शातिर महिलाएं ज्वेलरी की दुकानों पर अपने साथ एक छोटा बच्चा लेकर जाती थीं, जिससे उन पर कोई शक न करे और ज्वेलरी खरीदने के बहाने यह महिलाएं मौका मिलने पर ज्वेलरी को अपने कपड़े में छुपा लेती थीं। एसपी ने बताया कि पूछताछ के दौरान इन लोगों ने यह भी स्वीकार किया कि लोग कभी-कभी हिजाब का भी इस्तेमाल करती थीं। महिलाओं ने यह भी स्वीकार किया कि काशीनाथ सोमनाथ ज्वेलर्स के यहां भी हिजाब पहनकर चोरी की थी। चुराए हुए माल को यह पांच हिस्सों में आपस मे बांट लेती थीं।

सीतापुर की रहने वाली हैं

एसपी ने बताया कि पकड़ी गई शातिर महिलाएं ने सीतापुर हैं। रूबी उर्फ रेखा पत्नी छोटे, सन्नो कश्यप पत्नी सुनील कश्यप, पूनम पुत्री बंशीलाल निवासी काशीराम कॉलोनी व चौथी सीतापुर के मोहल्ला गोडयाना निवासी बट्टो निषाद पत्नी दिलीप निषाद हैं। जिनमें रेखा उर्फ रुबी व सन्नों के पास से स्मैक व चोरी ज्वेलरी व पूनम व बट्टों के पास से ज्वेलरी बरामद हुई। इनकी पांचवीं सदस्य लखनऊ जनपद के राजीव गांधी नगर मनकामेश्वर मन्दिर निवासी सावित्री पत्नी राजू आज आई नहीं थी। एसपी ने बताया कि सभी को जेल भेजा जा रहा है।

Post a Comment

If you have any doubts, please let me know

और नया पुराने