*अयोध्या 15 जनवरी 2022 (सूवि)ः*-जिलाधिकारीे श्री नितीश कुमार ने गुप्तारघाट व उसके पास निर्माणाधीन पार्क में किये जा रहे इंटरलाकिंग व अन्य कार्यो का निरीक्षण किया। इस दौरान जिलाधिकारी ने गुप्तारघाट के पूर्व में किये गये निरीक्षण के दौरान दिये गये निर्देशों के अनुपालन की स्थिति का जायजा लिया तथा निर्देशानुसार बाकी कार्य को भी शीघ्रातिशीघ्र सही/पूर्ण कराने हेतु संबंधित अधिकारियों को निर्देशित किया। तदोपरांत जिलाधिकारी ने गुप्तारघाट के बगल सिंचाई विभाग द्वारा बनाये जा रहे पार्क के किये जा रहे कार्यो की गुणवत्ता का निरीक्षण किया गया। निरीक्षण के दौरान पार्क में किये जा रहे इंटरलाकिंग कार्य में जीएसबी में का सही ढंग से प्रयोग न करने पर संबंधित जे0ई0 अजय कुमार व राजेश प्रताप सिंह को लगायी फटकार। इस दौरान स्टीमेट की कापी भी मौके पर न उपलब्ध कराने पर जिलाधिकारी ने अधिकारियों को चेतावनी दी तथा भविष्य में सभी वर्किंग साइटों पर अनिवार्य रूप से स्टीमेट की कापी रखने के साथ ही संबंधित जे0ई0/ए0ई0 को मौके पर रहकर गुणवत्ता पूर्ण ढंग से कार्य कराने के निर्देश दिये। इस दौरान जिलाधिकारी द्वारा इंटरलाकिंग ईट को सैम्पल भी जांच हेतु एकत्रित किया।
इस दौरान जिलाधिकारी ने बिना सूचना के मुख्यालय से बाहर पाये जाने पर एक्स0ई0एम0 सरयू नहर खण्ड जय सिंह का आज दिनांक 15 जनवरी 2022 का वेतन रोकने के निर्देश दिये। निरीक्षण के दौरान संबंधित सहायक अभियन्ता संजय कुमार शुक्ला भी अनुपस्थित पाये गये। इस अवसर पर जिलाधिकारी ने कहा कि कार्यो की गुणवत्ता में किसी प्रकार का समझौता बर्दाश्त नही किया जायेगा। संबंधित जे0ई0 व ए0ई0 अपने-अपने साइटों पर नियमित रूप से रहकर स्टीमेट के मानक के अनुरूप गुणवत्तापूर्ण कार्य सुनिश्चित करें। समय-समय पर संबंधित एक्सेन भी कार्यो का निरीक्षण करें। किसी भी प्रकार की अनियमितता पाये जाने पर संबंधित पर कड़ी कार्यवाही तथा रिकवरी करायी जायेगी। उन्होंने गुप्तारघाट व पार्क को आकर्षक दृश्य देने, अच्छी गुणवत्ता की रंग विरंगे ब्रिक्स का प्रयोग कर सम्पूर्ण क्षेत्र को मनोहारी बनाने के निर्देश दिये। 

*अयोध्या 15 जनवरी 2022 (सूवि)ः-* जिलाधिकारी/जिला निर्वाचन अधिकारी श्री नितीश कुमार ने बताया है कि भारत निर्वाचन आयोग द्वारा लोक प्रतिनिधित्व अधिनियम 1951 की धारा 60 (सी) के तहत राज्य और केन्द्र सरकार के निम्नलिखित विभागों को चुनाव कार्यो के लिए अनिवार्य सेवा बनाया गया है। जिसमें सूचना विभाग, स्वास्थ्य विभाग, डाक एवं तार विभाग, ट्रैफिक विभाग, रेलवे विभाग, विद्युत विभाग, नागरिक उड्डयन, आकाशवाणी, दूरदर्शन, भारतीय संचार निगम को आवश्यक सेवाओं में शामिल किया गया है तथा इन विभाग के कर्मचारियों को विशेष रूप से अपने तैनाती/सेवा स्थल पर डाक मत पत्र की सुविधा प्रदान की गयी है। इसके लिए नियमानुसार सम्बंधित कार्यालयाध्यक्ष द्वारा संबंधित विधान सभा क्षेत्र के चुनाव अधिकारी के माध्यम से पोस्टल बैलेट/डाक मत पत्र की सुविधा प्रदान की जायेगी। जिलाधिकारी द्वारा संबंधित विभाग के अधिकारियों को तदानुसार आवश्यक कार्यवाही करने को कहा गया है। इस बात की सूचना मुख्य निर्वाचन अधिकारी कार्यालय से जारी की गयी है। 

*अयोध्या 15 जनवरी 2022 (सूवि)ः-* जिलाधिकारी श्री नितीश कुमार के निर्देशन में आज कलेक्टेªट स्थित सी0आर0ए0 सेक्सन में मीडिया प्रमाणीकरण एवं अनुश्रवण समिति के स्थापित कक्ष में इंटरनेट युक्त एलईडी/ टी0वी0 आदि की व्यवस्था की गयी, जिसका निरीक्षण अपर जिलाधिकारी नगर श्री सलिल कुमार पटेल द्वारा किया गया। उक्त अवसर पर उप निदेशक सूचना डा0 मुरली धर सिंह, कलेक्टेªट के वाजिर श्री रन बहादुर सिंह, सूचना विभाग के सूचना अधिकारी/लेखाकार श्री अवधेश कुमार जायसवाल अन्य मौके पर तैनात कर्मचारी, अधिकारी उपस्थित थे। उल्लेखनीय है कि इसकी स्थापना पैड न्यूज की जांच के लिए की गयी है जहां पर दो-दो कर्मचारी तैनात किये गये है तथा इस माह के अंतिम सप्ताह से चार-चार कर्मचारी लगाये जायेंगे जो पांचों विधान सभा क्षेत्रों के पैड न्यूज पर कड़ी नजर रखेंगे तथा उसकी सूचना जिलाधिकारी के निर्देशानुसार मुख्य निर्वाचन अधिकारी/निर्वाचन आयोग को सूचना प्रेषित करेंगे। इसके लिए निर्वाचन आयोग द्वारा 12 जनवरी 2022 को विस्तृत दिशा निर्देश जारी किया जायेगा।

Post a Comment

If you have any doubts, please let me know

और नया पुराने