हिन्दी संवाद न्यूज़
ब्यूरो रिपोर्ट नीरज कुशवाहा


*मध्‍य प्रदेश में कोरोना संक्रमण बढ़ने के कारण पहली से आठवीं तक की कक्षाएं हो सकती हैं बंद*

*आनलाइन ही पढ़ाई कराने की तैयारी, स्कूल शिक्षा राज्य मंत्री बैठक कर लेंगे निर्णय*

भोपाल। कोरोना संक्रमण बढ़ने के कारण प्रदेशभर के स्कूलों में पहली से आठवीं तक की कक्षाएं बंद कर आनलाइन पढ़ाई कराने की तैयारी चल रही है। इस संबंध में स्कूल शिक्षा राज्य मंत्री इंदर सिंह परमार सोमवार को मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के साथ समीक्षा बैठक करने के बाद निर्णय लेंगे।

मंत्री का कहना है कि कोरोना के मामले बढ़ रहे हैं। ऐसे में पहली से आठवीं तक के बच्चों के लिए मुश्किलें बढ़ जाएंगी। इधर, स्कूल शिक्षा विभाग ने भी पहली से आठवीं तक की कक्षा के लिए आनलाइन शैक्षणिक सामग्री तैयार करने की तैयारी शुरू कर दी है।

वर्तमान में पहली से बारहवीं तक के सरकारी स्कूल 50 प्रतिशत क्षमता के साथ संचालित हो रहे हैं वहीं 15 से 18 वर्ष के बच्चों का टीकाकरण कार्यक्रम भी चल रहा है अभिभावकों का कहना है कि पहली से आठवीं तक की कक्षा के बच्चों का अभी टीकाकरण नहीं हो रहा है।

ऐसे में उनके लिए आनलाइन कक्षाएं ही संचालित की जाएं। वहीं राजधानी के निजी स्कूलों में सोमवार से टेस्ट लिए जाएंगे। इससे अभिभावक परेशान हो रहे हैं अभिभावकों का कहना है कि अभी बच्चों में कोविड के मामले आ रहे हैं ऐसे में परीक्षाएं आफलाइन ली जाएं। बता दें कि प्रदेश में अभी तीन दिन के अंदर करीब 100 बच्चे कोविड संक्रमित पाए गए हैं।

Post a Comment

If you have any doubts, please let me know

और नया पुराने