उतरौला(बलरामपुर) नगर मे अतिक्रमण की समस्या से वाहन चालक ही नही बल्कि राहगीर भी परेशान हैं।जिम्मेदारों से नगर के बुध्दिजीवी व समाजसेवियों ने जाम की समस्या के निदान की मांग अरसे से करते आ रहे हैं।
          नगर मे जाम की समस्या विकराल रुप धारण करती जा‌ रही है।कस्बे मे जगह जगह फैले अतिक्रमण के कारण वाहनों का ही नहीं बल्कि राहगीरों का भी चलना दूभर हो रहा है।अतिक्रमण का प्रमुख कारण यह है कि एक तो दुकानदार पटरियों तक अपना सामान लगाकर रखते हैं दूसरी ओर दुकान के सामने सड़क की पटरियों पर किराया लेकर फुटपाथ के दुकानदारों की दुकान लगवा रहे हैं। ऐसे में ग्राहक को वाहन खड़ी करने की जगह नहीं मिलती और वह सड़क पर ही गाड़ी खड़ा कर‌ देते हैं।जिससे जाम की समस्या उत्पन्न हो जाती है।
कभी कभार तो तू तू मै मे की नौबत आ जाती है आलम यह कि वाहनों का निकलना तो दूर रहा लोग पैदल‌ भी बड़ी मुश्किल से निकल पाते‌हैं। 
यह समस्या श्यामा प्रसाद मुखर्जी चौराहे से लेकर नगर के मुख्य मार्ग पर बस स्टेशन,हाटन रोड ,राजकीय बालिका इंटर कालेज के सामने,ज्वाला महारानी मंदिर,गोंडा मोड़,दुखहरण नाथ मंदिर से से लेकर बरदही बाजार तक देखने को मिल जायेगा।
असग़र अली
उतरौला

Post a Comment

If you have any doubts, please let me know

और नया पुराने