उत्तर प्रदेश///आधादर्जन से अधिक जिलों को जोड़कर लाखो किसानों को लाभान्वित करने वाली सरयूनहर राष्ट्रीय परियोजना के शुभारंभ पर बलरामपुर में बोले पीएम मोदी-भारत दुख में है, लेकिन दर्द सहते हुए भी ना हम अपनी गति रोकेंगे और न ही  प्रगति।




उत्तर प्रदेश/ देश के पीएम नरेंद्र मोदी ने शनिवार को यूपी के बलरामपुर सरयू नहर राष्ट्रीय परियोजना के जनता को समर्पित करते हुए एक भव्य जनसभा को संबोधित किया।

इस दौरान पीएम मोदी ने बलरामपुर की अवधि भाषा से अपना वक्तव्य शुरू किया।
उन्होंने कहा कि भारत के पहले चीफ ऑफ डिफेंस स्टाफ जनरल बिपिन रावत के निधन से पूरा देश दुखी हैं। में देश के उन वीर योद्धाओं को श्रद्धांजलि दे रहा हूं जिनका 8 दिसंबर को हेलिकॉप्टर दुर्घटना में निधन हो गया है। भारत के पहले चीफ ऑफ डिफेंस स्टाफ जनरल बिपिन रावत का जाना हर भारतप्रेमी, राष्ट्रभक्त के लिए बहुत बड़ी क्षति है। वे बहुत ही बहादुर थे पूरा देश उनकी मेहनत का साक्षी है। सैनिक का पूरा जीवन एक योद्धा की तरह होता है।

जनसभा को संबोधित करते हुए पीएम मोदी ने कहा कि भारत दुख में है। लेकिन दर्द सहते हुए भी ना हम अपनी गति रोकते हैं, ना प्रगति। भारत ना रूकेगा ना थमेगा। हम भारतीय और मेहनत करेंगे। देश के भीतर और बाहर बैठी हर चुनौती का डटकर मुकाबला करेंगे। भारत को और ज्यादा शक्तिशाली बनाएंगे । मोदी ने कहा कि देवरिया के रहने वाले वरूण जी का जीवन बचाने के लिए डॉक्टर जी जान से लगे हैं। मैं पाटन की पाटेश्वरी माता से उनके लिए प्रार्थना करता हूं।

पीएम मोदी ने कहा, ‘देश की सीमाओं की सुरक्षा को बढ़ाने का काम, बॉर्डर इंफ्रास्ट्रक्चर को मजबूत करने का काम, देश की सेनाओं को आत्मनिर्भर बनाने का अभियान, तीनों सेनाओं में तालमेल बेहतर करने का काम, ऐसे अनेक काम तेजी से आगे बढ़ता रहेगा। मोदी का देश के सपूतों के बलिदान का साफ दर्द छलकता दिखाई दिया।उन्होंने कहा कि जिन वीरों को हमने खोया है, उनके परिवारों के साथ है।
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि आज इस योजना से लाखों किसानों को सीधा लाभ मिलने जा रहा है। 
हमारी सरकार हमेशा से प्रतिबद्ध है कि देश की नदियों के जल का सदुपयोग हो।किसानों के खेत तक पर्याप्त पानी पहुंचे। ये हमारी सरकार की सर्वोच्च प्राथमिकताओं में है। सरयू नहर राष्ट्रीय परियोजना का पूरा होना इस बात का सबूत है कि जब सोच ईमानदार होती है, तो काम भी दमदार होता है। पीएम मोदी ने कहा, ‘आज से करीब 50 वर्ष पहले सरयू नहर राष्ट्रीय परियोजना पर कार्य शुरू हुआ था. जब इस परियोजना पर कार्य शुरू हुआ था, तब इसकी लागत 100 करोड़ रुपये से भी कम थी. आज यह लगभग 10,000 करोड़ रुपये खर्च करने के बाद परियोजना पूरी हुई है।

पीएम मोदी ने कहा कि सरयू नहर परियोजना में जितना काम 5 दशक में हो पाया था।उससे ज्यादा काम हमने 5 साल से पहले करके दिखाया है।यही डबल इंजन की सरकार है।
यही डबल इंजन की सरकार के काम की रफ्तार है।
 जब मैं आज दिल्ली से चला तो सुबह से इंतजार कर रहा था कि कब कोई आएगा। कहेगा कि मोदी जी इस योजना का फीता तो हमने काटा था। ये योजना तो हमने शुरू की थी। कुछ लोग हैं जिनकी आदत है ऐसा कहने की।पीएम मोदी ने परोक्ष रूप से भाजपा के लिए जनसमर्थन मांगते हुए विपक्षी दलों पर जमकर हमला किया। संकेत संकेत में कई बार यूपी में पुनः भाजपा सरकार की बात दुहराते दिखाई दिए।
कार्यक्रम में लाखों की संख्या में भीड़ से जहां आयोजको की बाछें खिली नजर आयी वही कार्यकर्ता भी अपने बीच विश्व के सर्वमान्य नेता को पाकर गदगद दिखाई दिए।



उमेश चंद्र तिवारी
हिन्दीसंवाद न्यूज़
उत्तर प्रदेश
9129813351

Post a Comment

If you have any doubts, please let me know

और नया पुराने