ओवरब्रिज पर सोमवार की दोपहर जनरथ एसी बस में अचानक आग लग गई। शार्ट सर्किट से लगी आग से बचाव के लिए यात्रियों ने कूदकर जान बचाई। हालांकि इस दौरान उनके कीमती सामान बस में जलकर नष्ट हो गए। पूरी बस भी धू-धू कर जल उठी। फायर ब्रिगेड की टीम ने आग पर काबू पाया।
यह बस वाराणसी के कैंट रोडवेज बस स्टेशन से सोनभद्र के बैढ़न जा रही थी। बस में कुल 54 यात्री सवार थे। अगलगी की जांच के लिए वाराणसी रोडवेज के क्षेत्रीय प्रबंधक ने एक कमेटी भी गठित की है। इस दौरान घंटे भी तक मंडुवाडीह-ककरमत्ता मार्ग पर यातायात संचालन भी प्रभावित रहा। 
काशी डिपो की जनरथ एसी बस संख्या यूपी 65 एफटी 1568 कैंट रोडवेज बस स्टेशन से डेढ़ बजे 54 यात्रियों को लेकर सोनभद्र के बैढ़न के लिए निकली। लहरतारा से जैसे ही मंडुवाडीह चौराहा क्रास करते हुए ककरमत्ता ओवरब्रिज पर पहुंची कि बस के बोनट से धुआं उठने लगा।अफरातफरी के बीच यात्रियों ने पैर से धक्का मारकर आपातकालीन गेट खोले और सड़क पर कूद अपनी जान बचाई। वहीं कुछ महिलाएं जल्दबाजी में बस से उतरने में चोटिल भी हुई। देखते ही देखते पूरी बस धू-धू कर जल उठी। लोगों ने पुलिस को सूचना दी तो मंडुवाडीह थाने की फोर्स घटनास्थल पर पहुंची और फायर ब्रिगेड को सूचित करते हुए दोनों तरफ से यातायात संचालक रोक दिया। अचानक धुआं उठते देख यात्रियों ने चालक और परिचालक से पूछताछ कर ही रहे थे कि अचानक बस में आग लग गई। इस दौरान यात्रियों का आरोप है कि चालक और परिचालक तुरंत ब्रेक मारकर बस रोके और गेट खोलकर भाग निकले। कुछ यात्री पहले वाले गेट से धड़ाधड़ उतरने लगे तो वहीं पिछली सीट के पास आपातकालीन गेट को खोलने में यात्रियों को कड़ी मशक्कत करनी पड़ी।

Post a Comment

If you have any doubts, please let me know

और नया पुराने