*प्रेसनोट*


*जनपदीय रैली में नगर क्षेत्र की स्काउट गाइड टीमें अपने संवर्ग में रही अव्वल*

*उच्च प्रदर्शन कर जीता ए ग्रेड के साथ प्रथम स्थान पुरस्कार*

*अयोध्या*-जनपद अयोध्या की स्काउट गाइड रैली में नगर क्षेत्र के बेसिक विद्यालयों की स्काउट गाइड टीमें अपने संवर्ग में अव्वल रही।
 स्काउट भवन में आयोजित जनपदीय रैली में महानगर शिक्षा क्षेत्र की स्काउट गाइड की प्रतिभागी टीमें नगर बेसिक संवर्ग में ए ग्रेड के साथ प्रथम स्थान प्राप्त कर नगर का मान पूरे जिले में बढ़ाया है।
विदित हो कि विगत 10 दिसंबर से आयोजित जनपदीय स्काउट गाइड रैली में महानगर क्षेत्र की बेसिक विद्यालयों की टीमें क्रमशः कम्पोजिट विद्यालय अंगूरी बाग की गाइड टीम ने ए ग्रेड के साथ प्रथम स्थान प्राप्त किया है, कंपोजिट विद्यालय लालबाग की स्काउट टीम ने ए ग्रेड के साथ प्रथम स्थान प्राप्त किया है व इसी क्रम मे लालबाग की गाइड टीम ने भी ए ग्रेड के साथ अपने संवर्ग में द्वितीय स्थान प्राप्त किया है।
 आज रैली के समापन अवसर पर टीमों को शील्ड व प्रमाण पत्र देकर जिला विद्यालय निरीक्षक के द्वारा सम्मानित किया गया। तीन दिवसीय रैली में सभी टीमों ने अपने उच्च प्रदर्शन से यह स्थान प्राप्त किया है जिसमें टेण्ट- पुल निर्माण, बिना बर्तन के खाना बनाना, मार्च पास्ट, वर्दी, कलर पार्टी आदि के प्रदर्शन के साथ-साथ कैंपफायर में सांस्कृतिक कार्यक्रम प्रस्तुत कर वाहवाही बटोरी।
 एनएसएम (नगर) दीप सहाय ने बताया कि टीम लीडर तहसीन बानो प्रधानाध्यापक कम्पोजिट विद्यालय अंगूरीबाग,अनीता श्रीवास्तव प्रधानाध्यापक कम्पोजिट विद्यालय लालबाग,आरती निषाद के साथ सभी सपोर्टिंग स्टाफ ने कड़ी मेहनत कर यह पुरस्कार प्राप्त किया है। 
इस अवसर पर महानगर शिक्षा अधिकारी कमला प्रसाद जी ने रैली स्थल पर पहुंचकर सभी प्रतिभागियों का उत्साहवर्धन करते हुए उनके उज्जवल भविष्य की कामना की। रैली में महानगर शिक्षक संघ के अध्यक्ष डॉ अरविंद पाठक, गाइड कैप्टन शिप्रा श्रीवास्तव ने भी अपना अमूल्य समय दिया।

Post a Comment

If you have any doubts, please let me know

और नया पुराने