मुगलसराय कोतवाली क्षेत्र के एक गांव निवासी सात वर्षीय मासूम गांव स्थित एक विद्यालय में एलकेजी की छात्रा है। वह बुधवार को विद्यालय से घर लौटी तो गुमसुम सी थी। उसकी तबीयत भी ठीक नहीं लग रही थी। बृहस्पतिवार की सुबह जब वह सो कर उठी तो उसे चलने में परेशानी हो रही थी। मां ने जब पुत्री से जानकारी ली तो उसने दरिंदगी की बात बताई। मां ने बताया कि मासूम के साथ स्कूल के ही एक छात्र ने क्लास रूप में दरिंदगी की है।मासूम की मां की तहरीर पर पुलिस अज्ञात के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर जांच में जुट गई। शुक्रवार को पुलिस ने छात्रा के जरिये आरोपी छात्र की पहचान की। पहचान पुख्ता होने के बाद शनिवार की सुबह ने पुलिस ने आरोपी नौवीं कक्षा के 15 वर्षीय छात्र को विद्यालय से पकड़ लिया। सीओ सदर अनिल कुमार राय ने बताया कि मासूम के साथ दुष्कर्म के मामले में आरोपी छात्र को पुलिस ने किशोर न्याय बोर्ड के समक्ष प्रस्तुत किया। वहां से उसे बाल सुधार गृह भेज दिया गया। मासूम के जरिये आरोपी छात्र तक पहुंचना पुलिस के लिए आसान काम नहीं था। पुलिस ने सबसे पहले छात्रा को महिला पुलिसकर्मियों के साथ एक कमरे में बैठा दिया।

इसके बाद कमरे का दरवाजा थोड़ा सा खोलकर कक्षा आठ से दस के 67 छात्रों को सामने से जाने के लिए कहा। इस दौरान छात्रा ने आरोपी छात्र की ओर अंगुली से इशारा किया। पुलिस इस मामले में कोई भी चूक नहीं करना चाहती थी।

इसके बाद पुलिस ने आरोपी छात्र की पहचान पुख्ता करने के लिए उसे कई छात्रों के साथ खड़ा किया। इसके बाद भी छात्रा ने आरोपी को पहचान लिया। पुलिस ने छात्रों की एक ग्रुप फोटो खींची। इसके बाद मोबाइल में फोटो दिखाकर फिर पहचान कराई। इस बार भी छात्रा ने आरोपी छात्र को पहचान लिया।  

Post a Comment

If you have any doubts, please let me know

और नया पुराने