कोविड-19 से बचाव के सम्बन्ध में डीएम ने की राजनैतिक दलों के साथ बैठक, 
आयोग द्वारा जारी दिशा निर्देशों की दी गयी जानकारी



बहराइच। आसन्न विधानसभा सामान्य निर्वाचन-2022 के दृष्टिगत भारत निर्वाचन आयोग द्वारा कोविड-19 से बचाव हेतु जारी दिशा निर्देशों की जानकारी प्रदान करने के उद्देश्य से कलेक्ट्रेट सभागार में जिलाधिकारी डॉ. दिनेश चन्द्र ने राजनैतिक दलों के पदाधिकारियों के साथ बैठक कर आयोग द्वारा जारी दिशा निर्देशों की जानकारी प्रदान की। 
जिलाधिकारी डॉ. चन्द्र ने बैठक में मौजूद राजनैतिक दलों के पदाधिकारियों को बताया कि आयोग द्वारा निर्देश दिये गये हैं कि निर्वाचन की विभिन्न प्रक्रियाओं में नियुक्त होने वाले राजनैतिक दलों के पदाधिकारियों यथा-बी.एल.ए., अभ्यर्थी, पोलिंग एजेण्ट, काउण्टिंग एजेण्ट, निर्वाचन अभिकर्ता आदि का भी डबल डोज टीकाकरण करा लिया जाय। जिलाधिकारी ने यह भी बताया कि आयोग द्वारा निर्देश दिये गये हैं कि राजनैतिक दलों एवं अभ्यर्थियों द्वारा कोविड-19 से सम्बन्धित आवश्यकताओं के क्रम में मास्क, हैण्ड सैनीटाइज़र, थर्मल स्कैनर/इन्फ्रारेड थर्मामीटर इत्यादि का उपयोग निर्वाचन सम्बन्धी कार्यक्रमों एवं गतिविधियों में अनिवार्य रूप से किया जाय।
बैठक के दौरान जिलाधिकारी डॉ. चन्द्र ने बताया कि रोड शो, जुलूस, डोर-टु-डोर कैम्पेन में गाड़ियों एवं व्यक्तियों के सम्बन्ध में भारत निर्वाचन आयोग द्वारा निर्गत दिशा निर्देशों का अनुपालन सुनिश्चित कराना होगा। सभी राजनैतिक दलों/अभ्यर्थियों को अपशिष्ट सामग्री को एकत्रित करने हेतु आवश्यकतानुसार डस्टबिन व रेड पॉलीथीन बैग एवं उसके समुचित निस्तारण की व्यवस्था भी रखनी होगी। अग्रिम रूप से ऐसे स्थलों का चयन करना होगा, जहाँ सार्वजनिक सभाओं का आयोजन हो सकता है। ऐसे स्थलों पर प्रवेश एवं निकास के बिन्दु स्पष्ट रूप से निर्धारित होंगे। चिन्हित सभा स्थल पर अग्रिम तौर पर मार्कर द्वारा शारीरिक दूरी के लिए निर्धारित मानकों को चिन्हित भी किया जायेगा। जिलाधिकारी ने राजनैतिक दलों के पदाधिकारियों को बताया कि कोविड-19 से बचाव के दृष्टिगत भारत निर्वाचन आयोग द्वारा ऑनलाइन नामांकन की भी व्यवस्था की गई है। 
इस अवसर पर उप जिलाधिकारी सदर सौरभ गंगवार आई.ए.एस., नानपारा के अजित परेश, कैसरगंज के महेश कुमार कैथल, महसी के रामदास, पयागपुर के दिनेश कुमार, उप जिलाधिकारी न्यायिक सदर सुभाष सिंह धामी, डिप्टी कलेक्टर प्रशिक्षु पी.सी.एस. अमन देओल, सहायक जिला निर्वाचन अधिकारी देवेन्द्र सहित भाजपा से श्रवण कुमार शुक्ला, सपा से जफरउल्लाह खॉ ‘‘बन्टी’’, बी.एस.पी. से अजय कुमार गौतम, आर.एल.डी. से आर.ए. सिद्दीकी सहित राम सुरेश यादव, दिनेश कुमार, राम सुरेश शुक्ला, छोटे लाल गौतम, सदानन्द शुक्ला सहित अन्य सम्बन्धित लोग मौजूद रहे।

Post a Comment

If you have any doubts, please let me know

और नया पुराने