उतरौला (बलरामपुर)
श्यामा प्रसाद मुखर्जी प्रमुख चौराहा पर यातायात पुलिस की तैनाती न होने से घंटों जाम लगा रहता है।
यातायात पुलिस न होने से लोग मनमाने तरीके से गाड़ी चलाते है। ट्रैफिक पुलिस तैनात न होने से हालात बद से बदतर होते जा रहे हैं। मनकापुर, डुमरियागंज, बलरामपुर  की तरफ से आने वाली गाड़ियां बिना रोक-टोक बढ़ती है। चारों तरफ से गाड़ियां आने से दिनभर जाम की स्थिति रहती है। 
रही सही कसर अतिक्रमण और बेतरतीब खड़ी गाड़ियों पूरा कर देती हैं। आसपास के दुकानदारों के अनुसार चौराहे पर चौकी होने के बावजूद पुलिसकर्मी लंबा जाम लगने के बाद ही हरकत में आते हैं।
नेहरू क्रास तिराहे पर भी ट्रैफिक पुलिस  तैनात न होने के कारण वाहन चालक बिना रुके जल्दी निकलने के प्रयास में बढ़ते रहते हैं। ऐसे में तिराहे पर थोड़ी- थोड़ी देर में जाम लगता रहता है।
अंबेडकर चौराहा भी जाम से जूझता है।
इस चौराहे पर भी ट्रैफिक पुलिसकर्मी की तैनाती न होने से जाम की समस्या आम है। लोग तेज रफ्तार में ड्राइविंग करते हैं। ऐसे में हर समय हादसे का खतरा बना रहता है।
जाम लगने पर वाहन चालक अक्सर रॉन्ग साइड में गाड़ी दौड़ाते हैं। 
स्कूल,कालेज, और ऑफिस लगने व छूटने के समय रोज ही जाम की समस्या के बावजूद  ट्रैफिक पुलिस की व्यवस्था नहीं करवाई गई है। उतरौला वासियों का कहना है कि नगर के प्रमुख चौराहों पर यातायात पुलिस तैनात कर समस्या से निजात पाया जा सकता है।
उतरौला से 
असग़र अली

Post a Comment

If you have any doubts, please let me know

और नया पुराने