उतरौला (बलरामपुर) तहसील सभागार में मुख्य विकास अधिकारी रिया केजरीवाल व एसपी हेमंत कुटियाल की अध्यक्षता में संपूर्ण समाधान दिवस आयोजित की गई। समाधान दिवस पर कुल 63 प्रार्थना पत्र प्राप्त हुए जिनमें से 6 मामले का निस्तारण मौके पर किया गया शेष मामलों के निस्तारण हेतु स्थलीय निरीक्षण के उपरांत निस्तारित करने का निर्देश मातहतों को दिया गया।
लोकतंत्र रक्षक सेनानी चौधरी इरशाद अहमद गद्दी ने संपूर्ण समाधान दिवस में मुख्य विकास अधिकारी रिया केजरीवाल को मांग पत्र सौंप कर उतरौला नगर को अतिक्रमण मुक्त कराए जाने की मांग की है।
श्यामा प्रसाद मुखर्जी चौराहे से बलरामपुर, मनकापुर, डुमरियागंज,व नगर को जाने वाले मार्ग पर भीषण अतिक्रमण नगर पालिका एवं पुलिस प्रशासन की सह पर हो रहा है।
अस्थाई दुकानदार अपनी दुकानों के सामने 4 से पांच हज़ार रुपए प्रति माह लेकर फुटपाथ पर दुकान लगवाते हैं। जिस कारण सड़क पर जाम लगता है पैदल चलना दूभर हो जाता है। पुलिस बूथ के बगल भी दुकानें लगी हैं। नगर पालिका के टैक्सी स्टैंड को तहसील गेट के 100 मीटर पूर्व निर्धारित किया जाए। विद्यालय के समय फल मंडी लगने के कारण सड़क के दोनों तरफ जाम लगने से छात्र छात्राओं को यह दुश्वारियां का सामना करना पड़ रहा है। नेहरू क्रश तिराहे से पुराना अस्पताल व पर दही बाजार तक जाने वाली सड़क अतिक्रमण से कराह रही है। महिला रिपोर्टिंग पुलिस चौकी से मोहल्ला सुभाष नगर जाने वाली सड़क पर घूमती व चौकी रखा होने के कारण अतिक्रमण ग्रस्त है। ज्वाला महारानी मंदिर से सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र को जाने वाली सड़क पर भी कबाड़ी वालों के कबाड़ रखने,व मकान मालिकों द्वारा घर के आगे सड़क पर जीना बनवा लेने के कारण एंबुलेंस व मरीजों को आने जाने में कठिनाइयों का सामना करना पड़ता है। इसी मार्ग पर स्थित इंटर कॉलेज में महाविद्यालय के छात्र छात्राओं को भी अतिक्रमण से आवागमन में परेशानी होती है। उतरौला पचपेड़वा मार्ग में अतिक्रमण की चपेट में है प्रतिदिन जाम लगता है। नगर में प्रातः 8 बजे से रात्रि बजे तक माल गाड़ीयों के प्रवेश वर्जित होने के बाद भी प्रवेश करने से भी लोगों को जाम की तय का सामना करना पड़ता है। इस मौके पर सीओ उदयराज सिंह, उपजिलाधिकारी संतोष कुमार ओझा, तहसीलदार प्रमेज कुमार सोनकर,नायब तहसीलदार स्वाति सिंह समेत अन्य विभागीय अधिकारी मौजूद रहे।
असग़र अली
उतरौला

Post a Comment

If you have any doubts, please let me know

और नया पुराने