*शॉर्ट सर्किट के कारण दुकान में लगी आग, लाखों का सामान जलकर हुआ राख*

*युवाओं ने कड़ी मशक्कत पर आग पर पाया काबू*


*मिल्कीपुर।* मिल्कीपुर तहसील क्षेत्र के अंतर्गत रामगंज बाजार में  शॉर्ट सर्किट के कारण एक दुकान में लगी आग, आग लगने से सामान जलकर हुआ पूरी तरह से राख, युवाओं ने कड़ी मशक्कत पर आग पर पाया काबू, मामला रामगंज बाजार कल रात्रि दिवाली का है ।
केशवराम अग्रहरी पुत्र स्वर्गीय राम प्रसाद अग्रहरी रामगंज बाजार में रामपुर तहसील क्षेत्र मिल्कीपुर के जनपद अयोध्या में किराना की दुकान संचालित है। बीती रात अपने परिवार के साथ गर्मी सो रहे थे रात्रि लगभग 12:00 बजे लड़का अचानक उठा तों देखा दुकान से धुआं निकल रहा है तो पूरा परिवार दौड़ते हुए आए, तब तक पूरी दुकान बुरी तरह से जलकर राख हो गया था।

आसपास के बाजार वासियों ने जब हल्ला गुहार सुनकर युवाओं ने हिम्मत बांध कर दुकान के शटर को खोलकर आग में पानी डालकर काबू पाया, लोगों को कहना है की विद्युत उप केंद्र हैरिग्टनगंज  को लाइट बंद करने के लिए 50 बार फोन किया गया, लेकिन किसी ने एक भी बार फोन नहीं उठाया, एसएसओ नाइट ड्यूटी पर प्रभाकर मिश्रा और आलोक की ड्यूटी थी, इन दोनों कर्मचारियों की लापरवाही से ना तो फोन उठाया गया और ना ही लाइट काटी गई। किसी तरह से लाइन की केबल काटी गई, तो घर की पूरी लाइट बंद हुई।

फायर बिग्रेड की गाड़ी को सूचना दिया गया लेकिन फायर बिग्रेड की गाड़ी गलत पता पर पहुंच गई मामले की जानकारी पाकर मोतीगंज पुलिस चौकी इंचार्ज शशांक शुक्ला पुलिस बल के साथ मौके पर पीड़ित परिवार के घर पहुंचे, भीड़ को हटाकर युवाओं के साथ मिलकर आग बुझाने में मदद की बड़ी मकसद के बाद आग पर काबू पाया गया तब तक लाखों का सामान एवं 5 कुंटल चीनी ,4टीना रिफाइड,  2 बोरी दाल, एक बोरी मैदा, 3 टीना सरसों का तेल, ₹15000 व कपड़ा आदि सामान जलकर राख हो गया था।।

बताया जा रहा है की हैरिग्टनगंज विद्युत उपकेंद्र की विद्युत कर्मचारियों नाइट ड्यूटी एसएसओ की लापरवाही से दुकानदार की दुकान जलकर पूरी तरह से राख हो गई थी।

Post a Comment

If you have any doubts, please let me know

और नया पुराने