शत प्रतिशत टीकाकरण कराए जाने के लिए कलेक्ट्रेट सभागार में मुख्य विकास अधिकारी घनश्याम मीणा ने ग्राम प्रधानों के साथ समीक्षा बैठक की

        गिरजा शंकर गुप्ता ब्यूरो
अंबेडकर नगर। जिलाधिकारी सैमुअल पॉल एन के निर्देशन में मुख्य विकास अधिकारी घनश्याम मीणा की अध्यक्षता में कलेक्ट्रेट सभागार में ग्राम प्रधानों के साथ कोविड टीकाकरण शतप्रतिशत कराये जाने हेतु विकास खण्डवार सम्बंधित ग्राम प्रधानों के साथ समीक्षा बैठक आयोजित की गई। मुख्य विकास अधिकारी द्वारा ग्राम प्रधानों से अनुरोध किया गया कि ग्रामों में जो भी व्यक्ति वैक्सीनेशन की प्रथम तथा द्वितीय डोज लेने से छूट गए हैं उन्हें जागरूक करते हुए वैक्सीनेशन कराना सुनिश्चित किया जाए। साथ ही साथ उन्होंने यह भी कहा कि जो भी ग्राम प्रधान अपने ग्राम सभा में शत प्रतिशत वैक्सीनेशन करवा लेता है उन्हें जिलाधिकारी महोदय द्वारा प्रशस्ति पत्र देकर सम्मानित किया जाएगा। 

मुख्य विकास अधिकारी द्वारा आगामी विधानसभा चुनाव 2022 के दृष्टिगत मतदाता जागरूकता अभियान के तहत ग्रामों में 18 वर्ष या 18 वर्ष से ऊपर के पात्र व्यक्तियों (महिला/पुरुष)को वोटर आईडी बनाने के संबंध में निर्देश दिया गया। बैठक के दौरान उन्होंने ग्राम प्रधानों से अनुरोध किया कि मतदाता सूची में महिला जेंडर रेसियो के सुधार पर बल दिया जाए। बैठक के दौरान  जिला सूचना अधिकारी संतोष कुमार द्विवेदी, डीपीआरओ, उप मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉक्टर आशुतोष सिंह, ग्राम प्रधान तथा संबंधित विभाग के अधिकारी/ कर्मचारी मौके पर उपस्थित रहे।

Post a Comment

If you have any doubts, please let me know

और नया पुराने