ग्रामीण परिवेश की खेल प्रतिभाओं के लिए मील का पत्थर साबित होगी सांसद खेल स्पर्धा: अक्षयवर लाल गोंड


बहराइच। ‘‘सांसद खेल स्पर्धा’’ के सफल आयोजन हेतु मंगलवार को देर शाम कलेक्ट्रेट सभागार में आयोजित बैठक की अध्यक्षता करते हुए सांसद बहराइच अक्षयवर लाल गोंड ने कहा कि ‘‘सांसद खेल स्पर्धा योजना’’ का मुख्य उद्देश्य है कि ग्राम, ब्लाक व तहसील स्तर पर खेल प्रतियोगिताओं का आयोजन कर युवाओं को खेल के प्रति उत्साहित किया जाय। उन्होंने कहा कि ग्रामीण परिवेश में मेधा की कोई कमी नहीं है, आवश्यकता इस बात की है कि छिपी हुई मेधा को पहचान कर उसे तराशा जाय। श्री गोंड ने कहा कि ग्रामीण परिवेश में छिपी हुई मेधा को पहचानने में सांसद खेल स्पर्धा योजना मील का पत्थर साबित होगी। सांसद ने सम्बन्धित अधिकारियों से अपेक्षा की शासन की मंशानुरूप सांसद खेल स्पर्धा का प्रत्येक स्तर पर सफलतापूर्वक आयोजित करें ताकि योजना के उद्देश्यों की पूर्ति हो सके। 
बैठक में निर्णय लिया गया कि 17 व 18 नवम्बर 2021 को ग्राम स्तर पर पंजीकरण व चयन प्रतियोगिता को आयोजन किया जायेगा। जबकि विकास खण्ड स्तर पर 20 व 21 नवम्बर 2021 को तथा तहसील स्तर पर 22 व 23 नवम्बर 2021 को चयन/प्रतियोगिता का आयोजन किया जायेगा। बैठक में सर्वसम्मति से यह भी निर्णय लिया गया कि जिला मुख्यालय पर लोकसभा स्तर पर इन्दिरा गांधी स्पोर्टस स्टेडियम, बहराइच व स्व. ठाकुर हुकुम सिंह किसान स्नातकोत्तर महाविद्यालय में 24 से 27 नवम्बर पर प्रतियोगिता का आयोजन किया जायेगा। 
सांसद की अध्यक्षता में आयोजित बैठक में यह भी निर्णय लिया गया कि ग्राम स्तर से जिला स्तर तक आयोजित होने वाली प्रतियोगिताओं में पुरूष/महिला वर्ग हेतु एथलेटिक्स, कबड्डी, खो-खों एवं वालीबाल तथा पुरूष वर्ग के लिए क्रिकेट, फुटबाल एवं कुश्ती के खेल आयोजित किये जायेंगे। ‘‘सांसद खेल स्पर्धा’’ अन्तर्गत पुरूष/महिला वर्ग का ओपेन वर्ग एवं 17 वर्ष से कम बालक/बालिकाओं की प्रतियोगिता का आयोजन किया जायेगा।
जिलाधिकारी डॉ. दिनेश चन्द्र ने ‘‘सांसद खेल स्पर्धा’’ हेतु शासन द्वारा नामित नोडल अधिकारी मुख्य विकास अधिकारी सहित सभी सम्बन्धित अधिकारियों को निर्देश दिया कि शासन के मंशानुरूप ग्राम, ब्लाक, तहसील व जिला स्तर पर खेलों का सफल आयोजन सुनिश्चित करायें ताकि ग्रामीण परिवेश में रहने वाली खेल प्रतिभाओं को अपना हुनर दिखाने का अवसर मिल सके।
इस अवसर पर विधायक बलहा  सरोज सोनकर, पुलिस अधीक्षक सुजाता सिंह, मुख्य विकास अधिकारी कविता मीना, एडीएम मनोज, सीएमओ डा. एस.के. सिंह, बीएसए अजय कुमार, जिला क्रीडाधिकारी नीरज मिश्रा, प्रादेशिक विकास दल अधिकारी अरविन्द स्वरूप कुशवाहा, खण्ड विकास अधिकारी, खण्ड शिक्षा अधिकारी व अन्य सम्बन्धित अधिकारी मौजूद रहे।

Post a Comment

If you have any doubts, please let me know

और नया पुराने