*रौजागांव चीनी मिल में 25 नवंबर से होगी गन्ने की पेराई शुरू*


*अयोध्या* - बलरामपुर चीनी मिल्स लिमिटेड यूनिट रौजागांव में पेराई सत्र 2021 -22 के लिए वैदिक मंत्रों के साथ इंडेंट पूजा आचार्य संदीप द्विवेदी के साथ महाप्रबंधक गन्ना इकबाल सिंह व यूनिट हेड निष्काम गुप्ता ने किया।

यूनिट हेड ने बताया कि 24, 25 व 26 नवंबर को क्रय केंद्रों का इंडेंट एवं 25 व 26 नवंबर को मिल गेट का इंडेंट प्रेषित किया गया है। इसी के साथ 24 नवंबर 2021 वाह्य क्रय केंद्रों पर गन्ने की खरीद शुरू कर दी जाएगी। इसके बाद 25 नवंबर से मिल गेट पर गन्ने की खरीद शुरू कर दी जाएगी। 25 नवंबर को ही गन्ना इकट्ठा होने के बाद गन्ना पेराई का कार्य प्रारंभ कर दिया जाएगा।

उन्होंने बताया कि पेराई सत्र 2021 -22 में गत वर्ष की भांति हाईटेक व्यवस्था की गई है, जिसमें गन्ना कृषकों के मोबाइल पर प्राप्त एसएमएस से गन्ना पर्ची की तौल की जाएगी। गन्ना मूल्य भुगतान की जानकारी भी एसएमएस के माध्यम से ही दी जाएगी। महाप्रबंधक (गन्ना) ने बताया कि सभी क्रय केंद्रों पर इलेक्ट्रॉनिक कांटों से गन्ने की तौल की जाएगी। किसान गन्ना पर्ची का एसएमएस प्राप्त हुए बिना गन्ने की कटाई कदापि न करें। किसान अपना साफ-सुथरा गन्ना ही चीनी मिल को आपूर्ति करें।

अपील की कि साफ-सुथरा एवं ताजा गन्ना ही केंद्र केंद्रों व मिल गेट पर आपूर्ति करें। उन्होंने बताया कि घोषणा पत्र भरने की समय सीमा 30 नवंबर तक आयुक्त गन्ना एवं चीनी की ओर से बढ़ा दी गई है। इसलिए सभी किसान अपना ऑनलाइन घोषणा पत्र समय से भरवा लें।

Post a Comment

If you have any doubts, please let me know

और नया पुराने