वैवाहिक विवादों के निस्तारण के लिए 22 जनवरी को आयोजित होगी प्रीलिटिगेशन विशेष लोक अदालत

बहराइच 25 नवम्बर। वैवाहिक विवादों के निस्तारण हेतु जनपद में 22 जनवरी 2022 को आयोजित होने वाले प्रीलिटिगेशन विशेष लोक अदालत में अधिकाधिक वादों का निस्तारण कराये जाने के उद्देश्य से जिला विधिक सेवा प्राधिकरण की सचिव श्रीमती शिखा यादव ने समस्त उप जिलाधिकारियों व तहसीलदारों को निर्देशित किया है कि लेखपालों, ग्राम स्तर पर कार्य करने वाली महिला कार्यकर्ताओं, आंगनबाड़ी कार्यकत्रियों एवं आशा बहुओं एवं अन्य अधीनस्थ कर्मचारियों के सहयोग से आमजनमानस को प्रीलिटिगेशन विशेष लोक अदालत के सम्बन्ध में जागरूकता प्रदान करें। 
सचिव श्रीमती शिखा यादव ने यह भी निर्देश दिया है कि यदि लेखपाल एवं ग्राम पंचायत अधिकारियों के समक्ष कोई वैवाहिक/दाम्पत्य विवाद से संबंधित प्रार्थना पत्र आता है तो वह प्रार्थना पत्र कर प्रार्थना पत्र पर उभय पक्ष का पूरा नाम, पता व मोबाईल नम्बर दर्ज करने के उपरान्त प्राप्त किये गये  प्रार्थना पत्र को आवेदक के पहचान पत्र व फोटो सहित तत्काल जिला विधिक सेवा प्राधिकरण, बहराइच के कार्यालय में पंजीकरण हेतु प्रस्तुत करेंगे।
श्रीमती यादव द्वारा सभी सम्बन्धित अधिकारियों को यह भी निर्देश दिये गये हैं कि पंचायत प्रतिनिधियों विशेष रूप से महिला ग्राम प्रधानों व क्षेत्र पंचायत प्रमुखों इत्यादि के माध्यम से लोगों को जागरूक कर दाम्पत्य विवादों के सम्बन्धित प्रार्थना पत्रों को प्राप्त किया जाय। जनपद में 22 जनवरी 2022 को आयोजित होने वाली प्रीलिटिगेशन विशेष लोक अदालत के सम्बन्ध में पंचायत भवनों, चिकित्सालय, वैक्सीनेशन सेन्टरों, बसों, बस स्टेशनों, रेलवे स्टेशन, विकास भवन, कलेक्ट्रेट तहसील आदि पर पर्याप्त संख्या में पोस्टर एवं बैनर चस्पाकर व्यापक प्रसार-प्रसार के साथ-साथ ग्रामीण क्षेत्रों में लाउडस्पीकर के माध्यम से प्रचार-प्रसार कराया जाय।

Post a Comment

If you have any doubts, please let me know

और नया पुराने