*कोविड-19 टीकाकरण का शत-प्रतिशत लक्ष्य हर स्तर पर प्रयास कर पूरा किया जाए - आयुक्त, देवीपाटन मंडल श्री एस.वी.एस. रंगाराव*

        आयुक्त देवीपाटन मंडल श्री एस0वी0एस0 रंगाराव ने मंडल के जिलाधिकारियों व मुख्य चिकित्साधिकारियों के साथ आयोजित बैठक में कोविड-19 वैक्सीनेशन की प्रगति की समीक्षा करते हुए संबंधित अधिकारियों को निर्देशित किया है कि वे हर स्तर पर प्रयास कर कोविड-19 टीकाकरण के दोनों डोज के लक्ष्य को  शत - प्रतिशत पूरा करना सुनिश्चित करें। उन्होंने कहा है कि बैठक में दिए गए निर्देश, कार्य योजना व माइक्रोप्लान के अनुसार गांवों, स्कूलों व महाविद्यालयों में प्रधान /प्रधानाचार्यों से समन्वय कर शिविर के माध्यम से गांव वासियों, शिक्षकों व छात्रों का इस प्रकार टीकाकरण कराएं की कोई भी छूटने न पाये। उन्होंने कहा है कि थर्ड वेव की संभावना के दृष्टिगत हर स्तर पर तैयारी पहले से ही पूरी कर ली जाय।
        आयुक्त ने बैठक में निर्देश दिए कि टीकाकरण से संबंधित सभी सूचनाएं वेबसाइट पर समय से अपलोड कराई जाए ताकि मंडल के जनपदों की प्रगति ठीक रहे। उन्होंने यह भी कहा है कि प्रथम डोज तथा द्वितीय डोज के टीकाकरण से जो भी व्यक्ति छूटे हैं उनका टीकाकरण प्रत्येक स्तर पर प्रयास कर सब प्रतिशत कराना सुनिश्चित किया जाए। जो व्यक्ति जनपदों से बाहर चले गए हैं उनका मोबाइल नंबर लेकर टीकाकरण होने की पुष्टि करा ली जाए, ताकि शत- प्रतिशत टीकाकरण का लक्ष्य शीघ्रातिशीघ्र पूर्ण हो सके। उन्होंने सभी मुख्य चिकित्सा अधिकारियों को निर्देशित किया है कि वह वैक्सीन का उपभोग प्रमाण पत्र समय से प्रेषित कराएं। उन्होंने संक्रामक रोगों से बचाव हेतु निर्देशित किया है कि नगर निकायों व अन्य स्थानों पर साफ- सफाई कराई जाए तथा जल जमाव जहां भी हो उसे दूर कराया जाए। उन्होंने संक्रामक रोगों से बचाव हेतु जनपद के बाहर से आने वाले लोगों की जांच कराए जाने के भी निर्देश दिए हैं।
        इस अवसर पर जिलाधिकारी गोंडा श्री मार्कंडेय शाही सहित जिला अधिकारी बहराइच व श्रावस्ती, अपर आयुक्त श्री राकेश चंद शर्मा, संयुक्त विकास आयुक्त श्री राजेंद्र प्रसाद, अपर निदेशक स्वास्थ्य डॉक्टर आनंद ओझा, उपनिदेशक अर्थ एवं संख्या श्री आर. के. मिश्रा, मंडल के सभी मुख्य चिकित्सा अधिकारी सहित अन्य संबंधित अधिकारी गण उपस्थित रहे।

Post a Comment

If you have any doubts, please let me know

और नया पुराने