पर्यटन मंत्री ने बताया कि 12 लाख दीपक प्रज्ज्वलित करने के लक्ष्य के लिए 120 समितियों को एक- एक हजार दीये तथा तेल वितरित किए जा रहे हैं। सभी विभागों के अधिकारियों को समन्वय बनाकर तैयारियों को युद्धस्तर पर अविलंब पूरा करने के निर्देश दिए। महोत्सव में आने वाले सभी श्रद्धालुओं की सुविधा का ख्याल रखा जाए। पर्यटन मंत्री ने समितियों से कहा कि कोई भी समस्या होने पर उनसे संपर्क कर सकते हैं। सभी कुंड तालाबों पर लगे फव्वारे और लाइटिंग एक दिन के अंदर ही चेक कर चालू किए जाए। इस दौरान मुख्य विकास अधिकारी अभिषेक गोयल, केंद्रीय देव दीपावली महासमिति के अध्यक्ष वागीश दत्त मिश्रा उपस्थित रहे।
मंडलायुक्त सभागार में बैठक में सभी समितियों को सूचना नहीं देने पर पर्यटन मंत्री ने अधिकारियों को फटकार लगाई। मंडलायुक्त दीपक अग्रवाल ने मंगलवार को आयुक्त सभागार में कहा कि महोत्सव का आगाज पद्मभूषण और ग्रैमी अवार्ड विजेता पंडित विश्व मोहन भट्ट की प्रस्तुति से होगा। 18 नवंबर को अंकित बत्रा, कबीर कैफे बैंड और अंकित तिवारी की प्रस्तुति होगी।
मंडलायुक्त ने बताया कि बैलून उत्सव से पहले मंगलवार को सीएचएस मैदान से लिथुआनिया, पोलैंड, यूके के पायलटों ने ट्रायल किया। 17 नवंबर से उड़ान शुरू हो जाएगी। देव दीपावली पर सुरक्षा बल के जवान तैनात रहेंगे। 18 और 19 को डेजर्ट फ्लाइंग होगी। इसमें बैलून का एक छोर रस्सी से बंधा रहेगा। एक बैलून में एक बार में चार से 12 लोग उड़ान भर सकेंगे। 

Post a Comment

If you have any doubts, please let me know

और नया पुराने