*राष्ट्रीय जलवायु सेना की ओर से उत्कृष्ट कार्य हेतु पर्यावरण सम्मान से नवाजे गए डीएफओ व थानाध्यक्ष*



*व्यापारियों एंव पर्यावरण प्रेमियों की ओर से मोतीपुर में पर्यावरण संगोष्ठी हुई आयोजित*

*मुख्य अतिथि रहे डीएफओ कर्तनिया। डीएफओ ने फीता काट किया कार्यक्रम का शुभारंभ।*

पूर्व व्यापार मंडल अध्यक्ष व अवध वूड प्रोडेक्शन ने वन विभाग को सौपे वन्यजीवों की सुरक्षा हेतु हाईवे पर लगने वाले रेडियम बोर्ड।
मिहींपुरवा/बहराइच- वन्यजीवों की सुरक्षा एवं समाज को जागरूक करने के लिए राष्ट्रीय जलवायु सेना (एनसीए) एंव व्यापारियों की ओर से पर्यावरण की सुरक्षा हेतु मोतीपुर वन विश्राम गृह में पर्यावरण गोष्ठी का आयोजन किया गया।
कार्यक्रम के मुख्य अतिथि प्रभागीय वनाधिकारी कतर्नियाघाट आकाशदीप बधावन रहे। कार्यक्रम का शुभारंभ मुख्य अतिथि की ओर से फीता काटकर किया गया। रविवार को मोतीपुर वन विश्राम गृह के प्राकृतिक परिचय केंद्र में आयोजित जागरूकता गोष्ठी में राष्ट्रीय जलवायु सेना (एनसीए) के जिला प्रमुख मोहम्मद रशीद ने व्यापारियों संग मिलकर डीएफओ कतर्निया आकाशदीप बधावन एवं क्षेत्रीय थानाध्यक्ष बृजानंनद सिंह को अंग वस्त्र पहना व प्रशस्ति पत्र देकर पर्यावरण सम्मान से सम्मानित किया। तत्पश्चात्  पूर्व व्यापार मंडल अध्यक्ष संजय सिंह, अवध वुड प्रोडक्शन के डायरेक्टर विशाल माहेश्वरी ने वन क्षेत्र से निकलने वाले राहगीरों को जागरूक करने के लिए हाईवे पर लगने वाले कई रेडियम बोर्ड वनविभाग को सौंपे।
 मुख्य अतिथि डीएफओ आकाशदीप बधावन ने गोष्ठी को संबोधित करते हुए कहा कि कर्तनिया का जंगल आप सभी को जीवन दे रहा है इसीलिए कोविड-19 महामारी कर्तनिया घाट क्षेत्र में देखने को नहीं मिली। श्री बधावन ने इको टूरिज्म को बढ़ावा देने के लिए कार्यक्रम में आये व्यापारियों, पर्यावरण प्रेमियों व पत्रकार बंधुओं एवं क्षेत्रीय ग्रामीणों से सहयोग की अपील करते हुये कहा कि कतर्नियाघाट में हर वर्ष बीस हजार पर्यटक घूमने आते हैं हमारी कोशिश है कि पर्यटकों की संख्या चालीस हजार तक पार करने की है जिससे यहां के व्यापारियों एवं क्षेत्रीय  ग्रामीण लोगों की आर्थिक स्थिति मजबूत हो सके। 
इस मौके पर थानाध्यक्ष मोतीपुर बृजानंद सिंह ने कहा कि पर्यावरण संरक्षण हम सबकी जिम्मेदारी है। इस तरह के सभी कार्यों में पुलिस विभाग हमेशा आपका सहयोग करेगा।संगोष्ठी कार्यक्रम का संचालन मामून रशीद ने किया। कार्यक्रम को एनसीए प्रमुख मोहम्मद रशीद, पूर्व प्रमुख श्रवण कुमार मदेशिया, पूर्व व्यापार मंडल अध्यक्ष संजय सिंह, राजेश जोशी, अवध वुड प्रोडक्शन के डायरेक्टर विशाल माहेश्वरी ने भी संबोधित किया।इस मौके पर  बाबूलाल शर्मा,मिहींपुरवा प्रधान अरविंद मदेशिया,राजेश गोयल, वीरेंद्र शर्मा, पप्पू राइनी, विनोद शर्मा, मोहम्मद जमील कुरैशी, राजेश जोशी, पूर्व प्रधान देवेंद्र मोहन, अनिल मिश्रा समेत क्षेत्र के व्यापारी व वनकर्मी मौजूद रहे।



हिंदी संवाद न्यूज बहराइच।।

Post a Comment

If you have any doubts, please let me know

और नया पुराने