उतरौला (बलरामपुर)
राष्ट्रपिता महात्मागांधी और आदर्श राजनेता भारत के दूसरे प्रधानमंत्री लाल बहादुर शास्त्री का जन्मदिन उतरौला नगर सहित ग्रामीण क्षेत्रों के सरकारी गैर सरकारी संस्थानों में बड़े ही हर्षोल्लास के साथ मनाया गया।
इसी क्रम में गांधी पार्क में समाजसेवी महफूज गनी, आदिल हुसैन, एजाज मलिक,महेश यादव, मनोज यादव द्वारा ध्वजा रोहण किया गया। राजकीय बालिका इंटर कॉलेज की छात्राओं ने राष्ट्र गान गाया।

महफूज़ गनी ने कहा कि अहिंसा के पुजारी महात्मा गांधी जिन्हें हम बापू और राष्ट्रपिता के नाम से संबोधित करते हैं। महान महापुरुष और स्वतंत्रता सेनानी थे। यदि हम यह कहें कि आज के भारत के निर्माण में गांधी का सर्वाधिक योगदान था तो कुछ भी गलत नहीं है। क्योंकि भारत की स्वतंत्रता और आत्मनिर्भर भारत बनाने के लिए उन्होंने सभी धर्मो के लोगों को एक करने में महत्वपूर्ण भूमिका अदा की। 
आदिल हुसैन ने कहा कि महात्मा गांधी ने तमाम उम्र सिर्फ देश के विकास के बारे में सोचा। इसलिए उन्होंने अपने पूरे जीवन में कभी भी कोई राजनीति पद नहीं लिया। एजाज मलिक ने पूर्व प्रधानमंत्री लाल बहादुर शास्त्री को नमन करते हुए कहा कि उनके ही कुशल नेतृत्व में भारत ने 1965 के युद्ध में पाकिस्तान को करारी शिकस्त दी थी। और लाल बहादुर शास्त्री ने प्रधानमंंत्री होते हुए जय जवान जय किसान का नारा देकर दुश्मन देश के दांत खट्टे किए थे। उन्होंने देश की एकता एवं अखंडता को मजबूती दी।
सभासद मोहम्मद शरीफ उर्फ बीरे, मोहम्मद फरमान, आकाश गुप्ता, रेहान रिजवी, सिराजुद्दीन राजा, सलीम गरीब, मोहम्मद आजाद, रफीक, धर्मेंद्र पांडे, संजय गुप्ता, कुलप्रीत मोदनवाल, आबिद अली, दानिश इजहार खान पप्पू समेत अनेक लोग मौजूद रहे।
असग़र अली
उतरौला

Post a Comment

If you have any doubts, please let me know

और नया पुराने