*गुरु विरजानंद पुस्तकालय का हुआ शुभारंभ*
     ओम भवन के बगल स्थित बलिदान पार्क में आज *गुरु विरजानंद पुस्तकालय* का शुभारंभ किया गयाl समाजसेवी श्री धीरू सिंह ने 3 अलमारी प्रदान किया! इस पुस्तकालय में वेद, रामायण, उपनिषद, सत्यार्थ प्रकाश, मनुस्मृति के अतिरिक्त गरीब छात्रों को पढ़ने के लिए निशुल्क पुस्तकें भी उपलब्ध कराई जाएंगी ! जो धनवान लोग हैं और उनके बच्चे पढ़ चुके हैं वह अपनी पुस्तकें यहां पहुंचाएंगे जिसका लाभ गरीब छात्र उठाएंगे!
     इस अवसर पर राज्यमंत्री मा. पलटू राम जी का मोहल्ला खलवा वासी, आर्य वीर दल तथा प्रधान संगठन की ओर से माल्यार्पण कर अभिनंदन किया गया जिनमें दद्दू त्रिपाठी, सेतुबंध  त्रिपाठी, विजय प्रताप शुक्ला, विजय प्रताप मिश्र, डॉ दिनेश कुमार मिश्र, सत्य प्रकाश शुक्ला , स्वामी आत्मानंद आदि प्रमुख है।
     मंत्री जी ने जवान ज्योति प्रज्वलित करके कार्यक्रम का शुभारंभ किया और पुष्प अक्षत वर्षा से पुस्तकालय का उद्घाटन हुआ! मंत्री जी ने अपने उद्बोधन में कहा कि मैं निश्चित रूप से ओम भवन में बार-बार यज्ञ आदि श्रेष्ठ कर्मों में भाग लेने के पुण्य प्रताप से ही मंत्री बना हूं उन्होंने आगे कहा कि आर्य समाज और आर्य वीर दल तो पूरे विश्व में फैला हुआ है लेकिन उत्तर प्रदेश में देवीपाटन परिमंडल के संचालक अशोक आर्य निश्चित रूप से एक आदर्श आर्य समाजी है जिनके अथक प्रयास से गौ रक्षा से लेकर के शुद्धीकरण तक के कई ऐतिहासिक कार्य  हुए हैं !बलिदान पार्क का निर्माण भी इनके अथक प्रयास ही से संभव हो सका है! इसके अतिरिक्त इनकी अगुवाई में ही हम लोगों ने कोरोना काल में 1 महीने तक महर्षि दयानंद जी ने ऋषि लंगर चलाया जिसमें भूखे प्यासे को भोजन मिला। आर्य वीर दल संचालक अशोक आर्य सुंदर गीतों के द्वारा माननीय मोदी जी, माननीय योगी जी तथा मंत्री जी का अभिनंदन किया।
       इस अवसर पर 69,000 शिक्षक भर्ती संघर्ष मोर्चा के प्रतिनिधियों ने भी 22,000 रिक्त सीटों को  जोड़ने हेतु एक मांग पत्र योगी जी को माननीय मंत्री जी के माध्यम से दिया! मांग पत्र मंत्री जी ने योगी जी तक पहुंचाने का आश्वासन दिया!
    वंदे मातरम के साथ कार्यक्रम का समापन हुआ!
आनंद मिश्र
बलरामपुर

Post a Comment

If you have any doubts, please let me know

और नया पुराने