सुजानगंज (जौनपुर) : नोडल अधिकारी, सचिव शिक्षा एवं स्वास्थ्य विभाग जीएस प्रियदर्शी ने शुक्रवार को क्षेत्र के स्वामी रामभद्राचार्य के गांव शचीपुरम व मिश्रमऊ गांव का निरीक्षण किया। इस दौरान गांव में योजनाओं की जमीनी स्तर पर हकीकत जानी। सचिव को देखते ही ग्रामीणों ने शिकायत की झड़ी लगा दी। निरीक्षण में वह गांव के विकास कार्यो से असंतुष्ट दिखे।

नोडल अधिकारी ने गांव में विकास कार्यों को देखा। जल निकासी के लिए बनी नाली, शौचालय, स्ट्रीट लाइट, तालाब, प्राथमिक विद्यालय समेत अन्य योजनाओं का निरीक्षण कर संबंधितों को निर्देश दिया। स्ट्रीट लाइट की व्यवस्था दो दिन में पूर्ण करने को कहा। शचीपुरम में जैसे ही अधिकारियों का दल पहुंचा शिकायतों की झड़ी लग गई। गांव में स्ट्रीट लाइट, सड़क, तालाब के सुंदरीकरण, जल निकासी, कूड़ा घर समेत अन्य कार्यों में लापरवाही दिखी। सचिव व जिलाधिकारी कार्यों के प्रति असंतुष्ट दिखे। मुख्य विकास अधिकारी अनुपम शुक्ल ने बीडीओ समेत संबंधितों को अन्य योजनाओं को जल्द से जल्द पूरा करने का निर्देश दिया। डीपीआरओ संतोष कुमार ने एडीओ पंचायत एवं गांव के सचिव अमित गुप्त को जमकर फटकार लगाई, कहा कि सुधार नहीं हुआ कार्रवाई की जाएगी। ग्रामीणों ने जिलाधिकारी से शिकायत किया कि गांव में कई ईंट भट्ठे हैं जिस कारण पर्यावरण प्रदूषित हो रहा है। स्वामी रामभद्राचार्य के पीआरओ एसपी मिश्र ने जिलाधिकारी को ज्ञापन भी सौंपा। इसके अलावा प्राथमिक विद्यालय मिश्रमऊ में बच्चों की उपस्थिति, पेयजल, मिड-डे मिल आदि की जांच की। मिश्रमऊ गांव में बन रहे कूड़ाघर का निरीक्षण कर शीघ्र पूरा करने का निर्देश दिया। इसके विषय में सचिव के सवाल के आगे संबंधित अधिकारी निरुत्तर दिखे। इस अवसर पर बेसिक शिक्षा अधिकारी डाक्टर गोरखनाथ पटेल, डीसी मनरेगा भूपेंद्र सिंह, डीडीओ बृजभान सिंह, डीपीआरओ संतोष कुमार आदि मौजूद रहे।

कक्षा पांच के छात्र से हल करवाया गणित का सवाल

जौनपुर : नोडल अधिकारी ने प्राथमिक विद्यालय एवं ग्राम पंचायत मिश्रमऊ का निरीक्षण किया। इस दौरान विद्यालय पर कक्षा पांच के अनुराग से गणित का प्रश्न हल करवाया। उन्होंने आंगनबाड़ी भवन बनाए जाने का निर्देश दिया। नोडल अधिकारी ने दो बच्चों का अन्नप्राशन एवं तीन गर्भवतियों की गोद भराई भी कराई।

Post a Comment

If you have any doubts, please let me know

और नया पुराने