*सोहावल/अयोध्या*

*सम्पूर्ण समाधान दिवस के अवसर पर तहसील सोहावल में जिलाधिकारी ने सुनी जनसमस्यायें।*

अयोध्या 16 अक्टूबर 2021 जनसामान्य की समस्याओं का त्वरित एवं गुणवत्तापरक ढंग से निस्तारण हेतु मा0 मुख्यमंत्री जी के निर्देश पर जनपद के समस्त तहसीलों में प्रत्येक माह के प्रथम एवं तृतीय शनिवार को सम्पूर्ण समाधान दिवस का आयोजन किया जाता है। इसी के क्रम में आज माह के तृतीय शनिवार के अवसर पर जनपद के सभी थानों में सम्पूर्ण समाधान दिवस का आयोजन किया गया तथा तहसील सोहावल में जिलाधिकारी श्री अनुज कुमार झा की अध्यक्षता में जनपद स्तरीय समाधान दिवस का आयोजन हुआ। जिसमें जिलाधिवकारी श्री झा ने वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक श्री शैलेष कुमार पांडेय के साथ जन-सामान्य की समस्याओं को सुनकर उनके समयबद्व एवं गुणवत्तापूर्ण निस्तारण हेतु सम्बंधित अधिकारियों को निर्देशित किया। जिलाधिकारी द्वारा समाधान दिवस में प्राप्त शिकायतों में से मौके पर निस्तारित होने योग्य शिकायतों के तत्काल मौके पर ही निस्तारित किया गया तथा शेष शिकायतों के निस्तारण हेतु सम्बंधित को निर्देशित किया गया। 
      इस दौरान संजीत कुमार मिश्र निवासी पूरे जिगना मिश्र मजरे तहसीनपुर, थाना रौनाही ने विपक्षी राजकरन मिश्र के द्वारा घूर गड्ढे पर की जमीन पर अतिक्रमण कर रास्ता बाधित किये जाने के शिकायत पर जिलाधिकारी ने तहसीलदार  सोहावल व थानाध्यक्ष रौनाही को संयुक्त टीम भेजकर रास्ता खुलवाकर सात दिवस में आख्या प्रस्तुत करने के निर्देश दिये।
          मो0 सिराज व मो0 मुश्ताक निवासी ग्राम पोरा, परगना हवेली अवध, सोहावल थाना पूराकलन्दर ने शिकायत की है कि ग्राम पोरा परगना हवेली अवध सोहावल की गाटा संख्या 226ध्0.152 (नाला) पर विपक्षी मो0 जलील के द्वारा मकान की दीवाल बनाकर अवैध रूप से निर्माण किया जा रहा या जिसे तत्कालीन लेखपाल द्वारा रूकवाकर विपक्षी के विरूद्व उ0प्र0 राजस्व संहिता 2006 की धारा 67 के अन्तर्गत कार्यवाही (वाद संख्या-टी 201904230200163) की गयी थी। जिस पर तहसीलदार द्वारा दिनांक 28 नवम्बर 2020 को बेदखली का आदेश पारित किया गया है। जिसका अनुपालन अभी तक नही हो पाया है, जिस पर जिलाधिकारी ने तहसीलदार सोहावल को वेदखली के आदेश का अनुपालन शीघ्रातिशीघ्र कराते हुये सात दिवस में आख्या देने के निर्देश दिये। इसी के साथ ही जिलाधिकारी ने तहसीलदार को तहसीलदार न्यायालय के आदेशों के अनुपालन की स्थिति को चेक करने तथा सभी आदेशो का समय से अनुपालन सुनिश्चित कराने के निर्देश दिये।
         इस अवसर पर जिलाधिकारी ने प्राप्त शिकायतों के निस्तारण पर समयबद्वता एवं गुणवत्ता पर विशेष ध्यान देने के निर्देश दिये। उन्होंने कहा कि जिन प्रकरणों में संयुक्त टीमों हेतु निर्देश दिये गये है उनमें संयुक्त टीमें उभय पक्षों की उपस्थिति में गुणवत्ता परक निस्तारण सुनिश्चित करें।
इस अवसर पर मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ अजय राजा, पी0डी0 डीआरडीए, उपजिलाधिकारी सोहावल, तहसीलदार सोहावल सहित अन्य संबंधित विभागों के जनपद स्तरीय अधिकारी उपस्थित रहे
अयोध्या 16 अक्टूबर 2021 उत्तर प्रदेश शासन के निर्देशानुसार दिनांक 20 अक्टूबर 2021 को महर्षि वाल्मीकि जयंती का आयोजन किया जायेगा। उक्त अवसर पर विभिन्न मंदिरों में वाल्मीकि रामायण का पाठ भी होगा। इस कार्यक्रम को बेहतर ढंग से मनाने हेतु सम्बंधित विभाग के अधिकारियों को निर्देश दिया गया।

Post a Comment

If you have any doubts, please let me know

और नया पुराने