बलरामपुर/तराई के ऑक्सफोर्ड के नाम से देश भर में मशहूर एम.एल.के.पीजी कालेज बलरामपुर के 17वें प्राचार्य के रूप में प्रो जे.पी.पांडेय ने पदभार ग्रहण किया।
बताते चलें कि डॉ जे पी पांडेय एमएलके कॉलेज में एसोसीएट प्रोफेसर के रूप में कई वर्षों से महाविद्यालय में कार्यरत हैं।
डॉ जे पी पांडेय ने जल्द ही आयोग द्वारा आयोजित प्राचार्य परीक्षा में प्रदेश की सूची में टॉप टेन में उच्च स्थान प्राप्त किया था।
 चूंकि सिद्धार्थ विवि की सूची में एम एल ले पी जी कालेज सर्वोत्तकृष्ट की श्रेणी में नैक मूल्यांकन में ''ए'' ग्रेड प्राप्त है । तो ये तय था कि इस कॉलेज के लिए उच्च मेरिट धारक का ही चयन सम्भव था ऐसे में डॉ जे पी पांडेय ने  मेरिट सूची में सबको पछाड़ते हुए  इस पद को अपनी काबिलियत और लगन से प्राप्त होकर आज चयनित हुए हैं।
बताते चलें ग्रामीण पृष्टभूमि और बेहद सामान्य परिवार से ताल्लुक रखने वाले डॉ जे पी पांडेय शुरू से ही बेहद प्रतिभाशाली, मेहनती ,शांत,कार्य के प्रति समर्पित, और दृढ़ समर्पण के चलते अध्ययन में भी श्रेष्ठ रहे हैं। अपनी योग्यता के चलते ही डॉ पांडेय का चयन इससे पहले इसी  महाविद्यालय में असिस्टेंट प्रो.के रूप में हुई थी और कार्यरत भी थे।यही नही डॉ पांडेय इसके अतिरिक्त अन्य कई प्रतियोगी परीक्षाओं में भी चयनित हो चुके हैं लेकिन शिक्षक के क्षेत्र में जाने के जुनून ने इन्हें इसी क्षेत्र में बनाये रखा। डॉ पांडेय ने
हाल ही में उच्च शिक्षा आयोग द्वारा जारी प्राचार्य पद के लिए विज्ञापन में आवेदन करते हुए परीक्षा में शामिल हुए और आयोग द्वारा जारी प्रदेश की मेरिट सूची में उच्च स्थान प्राप्त किया था और वांछित कालेज भी प्राप्त किया। 
डॉ.पांडेय के कालेज के प्राचार्य के रूप में चयन होने पर जिले के  DIOS, BSA,प्रधानचार्य डॉ चंदन पांडेय,, डॉ राजेश कुमार सिंह,डॉ राजीव रंजन,डॉ सुनील मिश्र, डॉ तबस्सुम फ़ारकी, डॉ लवकुश पांडेय, डॉ देवेंद्र कुमार चौहान, डॉ तुलसीस दुबे सहित दर्जनों सहयोगियों और शिक्षा विभाग से जुड़े सभी शिक्षाविदों,व्यापारियों, राजनीतिज्ञों ,समाजसेवियों और अन्य लोगों ने डॉ जे पी पांडेय को शुभकामनाएँ देते हुए इनका चयन कालेज के भविष्य के लिए बेहद शुभकारी बताया है।
वही अध्यक्ष भगवती शुक्ल ,मा शिक्षक संघ के अशोक पांडेय, प्रबंधक संजय तिवारी, विश्व गौरव पांडेय, शेष नारायण शुक्ल, जिले के विविध विद्यालयों के प्रधानचार्य हेमन्त कुमार तिवारी ,जी पी तिवारी ,कैप्टन हरिप्रकाश वर्मा, साधना पांडेय, के पी यादव ,कुमेश सरोज,रमेश चंद्र त्रिपाठी, डॉ एम पी तिवारी ने इनके पदभार ग्रहण करने पर महाराजा बलरामपुर और विद्यालय परिवार को बधाई दी है। साथ ही बलरामपुर के युवा महाराज जयेंद्र प्रताप सिंह द्वारा स्वयं मुलाकात कर पदभार ग्रहण करने को शानदार बताया है।




उमेश चंद्र तिवारी
9129813351
हिन्दीसंवाद न्यूज़
उत्तर प्रदेश

Post a Comment

If you have any doubts, please let me know

और नया पुराने