गोण्डा/खरगूपुर- मंगलवार को स्थानीय रामजानकी मुन्नीलाल सरस्वती विद्यामन्दिर खरगूपुर में राधाअष्टमी के शुभअवसर पर सुंदरकांड पाठ कार्यक्रम विद्यालय परिवार द्वारा आयोजित किया गया।
    उक्त कार्यक्रम में विद्यालय प्रबंधक प्रशांत मिश्र, अध्यक्ष उमेश चंद्र तिवारी, उपप्रबंधक रिकू ओझा प्रधान ,खरगूपुर नगरपंचायत के सभासद सहित कई गणमान्य लोग उपस्थित हुए।इस दौरान विद्यालय के भैया बहनों ने संछिप्त सांस्कृतिक कार्यक्रम का भी आयोजन किया।कार्यक्रम के दौरान सैकड़ों लोग उपस्थित रहै लोगों ने कार्यक्रम की भूरि भूरि प्रसंशा की।
बताते चलें खरगूपुर नगर में स्थापित रामजानकी मुन्नीलाल सरस्वती विद्यामन्दिर खरगूपुर में समय-समय पर सांस्कृतिक और भारतीय परम्परागत कार्यक्रम का आयोजन किया जाता रहा है।  इससे बच्चों में न केवल शिक्षा का चातुर्दिक विकास होता है बल्कि भारतीय संस्कृति और सभ्यता के विकास के लिए भी महत्वपूर्ण होता हैं ।
नगर में कई वर्षों से विद्याभारती द्वारा संचालित श्रीराम जानकी मुन्नीलाल सरस्वती विद्यामन्दिर स्कूल में बच्चों को शिक्षा के साथ सम्पूर्ण विकास का ज्ञान दिया जा रहा है।लाकडाउन के कारण बन्द पड़े स्कूलों के अब खुलने के साथ रौनक दिखाई देने लगे हैं।
यह विद्यालय भारतीय संस्कृति और सभ्यता को बनाये रखने के उद्देश्य से लगातार कार्य कर रहा है।
विद्यालय प्रबंधक प्रशांत मिश्र ने बताया कि यह हमारा सौभाग्य है कि इस नगर में ऐसा विद्यालय है जो भारतीय संस्कृति और विरासत को जीवट बनाने में अपना योगदान दे रहा है। देश भर में राष्ट्रवादी संस्था विद्याभारती द्वारा संचालित सरस्वती शिशु मंदिर और विद्यामन्दिर के स्कूलों का बेहतरीन प्रयास यही होता है कि देश को योग्य निष्ठावान और समाज के बेहतर निर्माण के लिए युवाओं को तैयार किया जाय। खरगूपुर में भी यह विद्यालय लाकडाउन के बाद नए  सत्र से फिर से  शुरू हुआ है । जहां गुणवत्तापूर्ण और भारतीय संस्कृति पर आधारित आधुनिक शिक्षा दे कर बच्चों के बेहतर भविष्य बनाने का कार्य किया जा रहा है।उन्होंने कहा कि सभी लोग इस पुनीत कार्य मे अपना सहयोग करें।
वही उप प्रबंधक रिंकू ओझा ने कहा सरस्वती विद्यामन्दिर की शिक्षा मंदिर की पढ़ाई का अपना अलग स्तर होता है इसका कोई तोड़ नही है। इस दौरान प्रबंध समिति के अध्यक्ष उमेश चन्द्र तिवारी ने बताया कि यह विद्यालय खरगूपुर की जनता के सहयोग से संचालित है सबका यही प्रयास है कि मूल्यवर्धित और आधुनिक शिक्षा से नौनिहालों को ज्ञानवान बनाया जाय सके।
विद्यालय परिवार का यही प्रयास है कि समाज को अच्छे युवा वैज्ञानिक डॉक्टर ,इंजीनियर, खिलाड़ी और मां भारती के सच्चे सपूत दिया जा सके।

इस अवसर पर प्रधानाचार्य वासुदेव तिवारी ने कार्यक्रम में उपस्थित हुए अतिथियों को धन्यवाद ज्ञापित करते हुए विद्यालय में अपने बच्चों के प्रवेश की अपील की।आचार्या बहन रेखा शर्मा, कर्मचारी गयाप्रसाद शर्मा, कई सभासद,निर्मला श्रीवास्तव सहित तमाम लोगो ने विद्यालय के योगदान की सराहना करते हुए कहा कि शिक्षा के बेहतरी के लिए सरस्वती शिशु मंदिर का बहुत योगदान रहा है इसके पुनः संचालित होने से नगर और आसपास के शिक्षा का स्तर अवश्य बढ़िया होगा।
 न्यूज़
गोण्डा

Post a Comment

If you have any doubts, please let me know

और नया पुराने