जौनपुर : जिले के प्रभारी मंत्री व राज्यमंत्री स्वतंत्र प्रभार खेल, युवा कल्याण व पंचायती राज विभाग उपेंद्र तिवारी ने प्रदेश सरकार का साढ़े चार साल पूरा होने पर रविवार को कलेक्ट्रेट सभागार में पत्रकारों से बातचीत की। कहा कि प्रदेश सरकार के साढ़े चार वर्ष के कार्यकाल में अपराध में नियंत्रण लगने के साथ ही विकास कार्यों को भी रफ्तार मिली है। कहा कि आज हर घर शौचालय के साथ ही सभी गरीबों के पास मुख्यमंत्री व प्रधानमंत्री आवास हैं।

बताया कि इस सरकार ने 46 साल की लंबित परियोजनाओं को पूरा करने का काम किया है। जिले में प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत कुल 52,551 आवासहीन परिवारों को 63 करोड़ 61 लाख रुपये की धनराशि अवमुक्त करते हुए आवास से लाभान्वित किया गया। मुख्यमंत्री आवास योजना में कुल आठ हजार 937 आवासहीन परिवारों में 10 करोड़ 724 लाख की धनराशि अवमुक्त करते हुए आवास दिया गया। जिन परिवारों को आवास का लाभ नहीं मिला है उनको 2022 तक हरहाल में दिया जाएगा। उन्होंने कहा कि नवंबर तक राजकीय मेडिकल कालेज सिद्दीकपुर का संचालन शुरू कर दिया जाएगा। इस बार नीट की परीक्षा के बाद काउंसिलिग में इस कालेज में भी सौ छात्रों का प्रवेश कर पढ़ाई शुरू की जाएगी। इसमें किसी प्रकार का कोई शक नहीं है।

नगर में झील व ग्रीन लैंड पर अतिक्रमण व कब्जा करने वाले 1,600 लोगों को नोटिस दिए जाने के बाबत कहा कि यह सरकारी प्रक्रिया है, चलती रहेगी। कहा कि अमृत योजना के तहत सीवर लाइन का प्रोजेक्ट बंद होने पर संबंधित फर्म के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया गया। आगे बात चल रही है, जल्द ही काम शुरू हो जाएगा। इसके अलावा ओवरब्रिज की सड़क पिच होने के बाद 10-15 दिनों बाद शुभारंभ कर दी जाएगी। इस मौके पर राज्यसभा सदस्य सीमा द्विवेदी, राज्यमंत्री गिरीश चंद्र यादव, केराकत विधायक दिनेश चौधरी, जिलाधिकारी मनीष कुमार वर्मा, जौनपुर जिलाध्यक्ष पुष्पराज सिंह, मछलीशहर जिलाध्यक्ष रामविलास पाल आदि मौजूद रहे।

Post a Comment

If you have any doubts, please let me know

और नया पुराने