इंग्लैंड क्रिकेट टीम के ऑलराउंडर मोईन अली ने टेस्ट क्रिकेट से संन्यास लेने का फैसला ले लिया है। इंग्लैंड की ओर से मोईन ने 64 टेस्ट मैच खेले हैं, सोमवार को उन्होंने टेस्ट क्रिकेट से संन्यास का फैसला ले लिया है।
मोईन ने 2014 में टेस्ट क्रिकेट में डेब्यू किया था और अब तक वह कुल 64 टेस्ट मैचों में 2914 रन बना चुके हैं, जबकि 195 विकेट भी अपने नाम कर चुके हैं। मोईन ने कहा कि वह अब 34 साल के हैं और जब तक क्रिकेट खेलना जारी रखेंगे, तब तक इस खेल का मजा लेना चाहते हैं।

मोईन ने कहा, 'मैं अब 34 साल का हूं अब मैं जब तक क्रिकेट खेलूंगा, तब तक चाहता हूं कि मैं इसका मजा ले सकूं। टेस्ट क्रिकेट शानदार है, जब आप इस फॉर्मेट में अच्छा करते हैं, तो यह बाकी किसी भी फॉर्मेट से बढ़कर है। मुझे खिलाड़ियों के साथ मैदान पर जाना याद आएगा, मैंने टेस्ट क्रिकेट का बहुत मजा लिया है, लेकिन यह कई बार बहुत ज्यादा हो जाता है मुझे लगता है कि मैंने टेस्ट क्रिकेट में काफी अच्छा किया है और मैं अपने करियर को लेकर संतुष्ट हूं।'

मोईन अली ने अपने इस फैसले के बारे में कप्तान जो रूट, हेड कोच क्रिस सिल्वरवुड और सिलेक्टर्स को पहले ही बता दिया था और फिर सोमवार को इसकी आधिकारिक घोषणा कर दी। मोईन अली हाल में भारत-इंग्लैंड के बीच हुई टेस्ट सीरीज में खेलते नजर आए थे। मोईन फिलहाल युनाइटेड अरब अमीरात (यूएई) में हैं इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) में चेन्नई सुपरकिंग्स (सीएसके) के लिए खेल रहे हैं।

Post a Comment

If you have any doubts, please let me know

और नया पुराने