***डॉक्टर ए०के०श्रीवास्तव, अयोध्या ब्यूरो चीफ**
*जनपद अयोध्या समाचार*
*खास ख़बरे*


*अयोध्या*-दहेज हत्या के मामले में नामजद पिता पुत्र गिरफ्तार। रौनाही थाना क्षेत्र स्थित कांटा चौराहे से रौनाही पुलिस ने किया गिरफ्तार ।कुछ समय पहले अजय रावत की पत्नी विनीता रावत की हुई थी मौत। मृतका के पिता मनीराम द्वारा उक्त मामले में दर्ज कराया गया था दहेज हत्या का मुकदमा। उसी मामले में आज पति अजय रावत व ससुर मंसाराम को पुलिस ने किया गिरफ्तार।  रौनाही थाना क्षेत्र के कांटा चौराहा से हुई दोनों की गिरफ्तारी। गिरफ्तार पिता-पुत्र रौनाही थाना क्षेत्र के देवरा कोट निवासी है।

*अयोध्या।*-डॉ. राम मनोहर लोहिया अवध विश्वविद्यालय के संत कबीर सभागार में मुख्यमंत्री योगी ने भाजपा पिछड़ा मोर्चा की प्रदेश कार्य समिति की बैठक में कहा कि जाति की राजनीति करने वाले दलों के प्रति आम जनता को सचेत करना होगा। आने वाले चुनाव की दृष्टि से यह और भी महत्वपूर्ण है। उन्होंने कहा कि जो सामाजिक न्याय के नाम पर आपसी खाई को गहरा करते थे, वे सब बेनकाब हो गए हैं।

*अयोध्या।*-योगी सरकार के साढे 4 वर्ष पूरे होने पर सपा के पूर्व राज्य मंत्री पवन पांडे का बयान।साढे 4 साल रहा प्रदेश में जंगलराज।लोगों की हत्याएं हुई।लोग मारे गए।लोगों पर फर्जी मुकदमे लगाए गए। बहन बेटियों की इज्जत के साथ खिलवाड़ हुआ।अयोध्या में हो रहे पिछड़ा वर्ग सम्मेलन पर बोले पवन पांडे। कहा यह पिछड़ा वर्ग को चिढ़ाने जैसा है। पटेल समाज निषाद समाज विश्वकर्मा समाज राजभर समाज पिछड़े वर्ग के लोगों की हत्या हुई। 

*अयोध्या*-योगी सरकार द्वारा कराए जा रहे विभिन्न जनकल्याणकारी योजनाओं के बारे में जनता को दी जानकारी। विधायक शोभा सिंह चौहान ने चौपाल के माध्यम से दी जानकारी। सोहावल के पिरखोली ग्राम सभा में थी आज विधायक शोभा सिंह की चौपाल। चौपाल में प्रतिनिधि अमित सिंह चौहान सहित सैकड़ों लोग थे मौजूद। 

*अयोध्या।*-रविवार को अनन्त चौदस के पुण्य दिवस पर प्रदेश  का प्रसिद्ध रायपुर  मेले का पंडित शिव शंकर शास्त्री की ओर से  अनंत भगवान का पूजन पाठ एवं हवन से शुभारंभ किया गया। हवन पूजन में मेला प्रबंधक वीरेंद्र प्रताप सिंह , अखिल भारतीय क्षत्रिय कल्याण परिषद के जिला अध्यक्ष राजेश सिंह मौजूद रहे।

*अयोध्या।*-ननिहाल में आए करीब 10 वर्षीय किशोर की घर के अंदर संदिग्ध परिस्थितियों में मौत। मामला तारुन थाना क्षेत्र के चरावा बाजार का। किशोर की मौत से परिवार में कोहराम मच गया।

*अयोध्या।*-दो पक्षों में मारपीट। पूर्व क्षेत्र पंचायत सदस्य भूपेंद्र पांडे का पुत्र मारपीट में घायल। भूपेंद्र पांडे की तहरीर पर गांव के ही दस्तावेज लेखक सीताकांत पांडे सहित चार के विरुद्ध रौनाही थाना में मुकदमा दर्ज। दस्तावेज लेखक सीताकांत पांडे गिरफ्तार। रौनाही थाना क्षेत्र के पंडितपुर गांव का मामला।

*अयोध्या।*-बैसिंग गौशाला कान्हा उपवन में काम करने वाली कंपनी को नगर निगम ने डाला काली सूची में। कार्यदाई संस्था प्रताप वाइट्स प्राइवेट लिमिटेड लखनऊ को डाला काली सूची में। 8 करोड़ 52 लाख रुपए में हुआ था टेंडर। कंपनी ने सरकार की मंशा के अनुरूप नहीं किया काम।गोवंश के लिए भूसा चुनी चोकर देने में हो रही असुविधा। कंपनी ने नहीं किया संतोषजनक काम। नगर निगम ने कंपनी को किया ब्लैक लिस्टेड।

*अयोध्या।*-पीड़ित ने लगाया तारुन पुलिस पर उत्पीड़न का आरोप। पड़ोसी से मिलकर तारुन पुलिस करती है परेशान।पीड़ित का आरोप। एसएसपी ऑफिस पुलिस की शिकायत करने साइकिल से पहुंचा पीड़ित।ऑफिस में एसएसपी नहीं थे मौजूद। एसएसपी ऑफिस में मौजूद जिम्मेदारों ने नहीं सुनी पीड़ित की फरियाद। वीआईपी ड्यूटी का दिया हवाला। पड़ोसी की दबंगई से परेशान है पीड़ित विजय बहादुर राय। मीडिया को रो रो कर दिया बयान। तारुन थाना क्षेत्र के अबनपुर ग्राम सभा का मामला।

*अयोध्या।*-संदिग्ध परिस्थितियों में युवक की मौत।गांव के बाहर बाग में पेड़ से लटका मिला शव। शहर से बाहर युवक करता था नौकरी।3 दिन पहले आया था घर।पुलिस मामले की कर रही जांच।हत्या या आत्महत्या पुलिस मामले को सुलझाने में जुटी।पुलिस ने शव को भेजा पोस्टमार्टम के लिए। थाना इनायतनगर के मवई कला गांव का मामला।

Post a Comment

If you have any doubts, please let me know

और नया पुराने