बलरामपुर/ शिक्षक देश के कर्णधारों का  विधाता होता,वह एक शिल्पी है जो स्थिति के अनुसार ज्ञान तत्व और सामाजिकता का पाठ विद्यार्थियों को पढ़ाकर पूर्ण बनाता है।
प्रदेश की योगी सरकार ने शिक्षकों के सम्मान में कई कदम उठाए हैं
काफी पहले सभी कार्यालयों में एक आदेश जारी करते हुए ये सख्त निर्देश दिया था कि शिक्षकों का हर विभाग के लोग बराबर सम्मान करेंगे।ऐसी किसी घटना का संज्ञान नही आना चाहिए कि शिक्षक के साथ कोई अप्रिय व्यवहार किया हो।यही नही इस साल योगी सरकार ने आदेश जारी करते हुए5 सितम्बर को शिक्षक दिवस बड़े धूमधाम से मनाने और जनपद से 75 शिक्षकों को कार्यक्रम के दौरान सम्मानित करने का भी आदेश जारी किया था।
यही नही पहले से ही हर जिले के प्राथमिक माध्यमिक हायर शिक्षा के योग्य शिक्षकों को प्रति वर्ष राज्य स्तर पर समम्मानित करने की परंपरा भी है इसमे सम्मानित शिक्षक को अंगवस्त्र, नकद धनराशि एवं 2 साल का सेवा विस्तार भी प्रदान किया जाता है।
इसी क्रम में जनपद बलरामपुर के 
कस्तूरबा आर्य बालिका इंटर कॉलेज तुलसीपुर बलरामपुर की शिक्षिका श्रीमती सरोज सिंह को
आज 5 सितम्बर शिक्षक दिवस के अवसरपर उप्र के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ एवं शिक्षा मंत्री दिनेश शर्मा ने  लखनऊ में राज्य अध्यापक पुरस्कार प्रदान कर सम्मानित किया है ।
श्रीमती सरोज सिंह के राज्य पुरस्कार से  सम्मानित होने पर जिले भर के शिक्षकों ने हर्ष व्यक्त किया है शिक्षक संघ के मंत्री अशोक पांडेय, अध्यक्ष भगवती शुक्ल,कुमेश सरोज, अभय कुरील, महेन्द्र कुमार, अवधेश दुबे,  मदनलाल, साधना पांडेय, सईद अहमद सहित तमाम शिक्षकों ने इसे  अत्यंत गर्व का विषय बताते हुए कहा है कि  आज श्रीमती सरोज सिंह जी ने बलरामपुर जिले का नाम रोशन किया है।

उमेश चंद्र तिवारी
9129813351
हिन्दीसंवाद न्यूज़
उत्तर प्रदेश

Post a Comment

If you have any doubts, please let me know

और नया पुराने