जिला स्तर पर फैली हुई अनेक समस्याओं की ओर ध्यान आकर्षित कराते हुए जिलाधिकारी को सौंपा ज्ञापन
जनपद बांदा के कलेक्ट्रेट में विश्व हिंदू महासंघ गौ रक्षा प्रकोष्ठ के पदाधिकारियों के द्वारा जिलाधिकारी बांदा को गौ माता के तस्वीर एवं पराक्रम पुस्तिका भेंट कर सम्मानित किया गया एवं विभिन्न समस्याओं के अंतर्गत ज्ञापन सौंपने का कार्य किया गया।
ज्ञापन के माध्यम से प्रमुख मांग की गई हैं जिनमें से
1- जिले में संचालित स्थाई एवं अस्थाई गौशाला तत्काल प्रभाव से सभी गोवंश ओं को जिले के सभी गांव सालों में संरक्षित किया जाए।
2- बीमार असहाय और निराश्रित गायों की दशा बहुत ही चिंतनीय है घूम रहे सड़क पर आवारा गोवंश ओं को वाहन से पकड़ा कर गौशाला में भिजवाने का कार्य किया जाए।
3- नगर पालिका तथा ग्राम पंचायत सभाओं की ओर से लाउडस्पीकर क्षेत्र के गांवों में जाकर लोगों से अपने गायों को बांध कर रखने की अपील की तथा सड़कों पर आवारा घूमने मिलने पर गौवंश मालिकों पर कार्यवाही की जाए।
4- गांव तथा नागर हिदायत दिलवाए जाने की मांग की है स्थाई तथा अस्थाई गौशालाओं की साफ सफाई की व्यवस्था अच्छी होनी चाहिए गौवंश को खाने-पीने के लिए भूसा चारा पानी आज की व्यवस्था अच्छी होनी चाहिए।
5- जिले में हो रहे गोवंश के एक्सीडेंट के अंतर्गत रोजाना लगभग 25 से 30 गोवंश की मौत हो जाती है जिन्हें संरक्षित करके गौशाला में रखा जाए जिससे दुर्घटना से बचा जा सके।
इस मौके पर गौ रक्षा समिति के पदाधिकारीगण उपस्थित रहे।
✍🏻✍🏻✍🏻✍🏻✍🏻✍🏻✍🏻✍🏻✍🏻✍🏻✍🏻✍🏻✍🏻✍🏻✍🏻
          रोशन कुशवाहा ( जिला संवाददाता  )

Post a Comment

If you have any doubts, please let me know

और नया पुराने