*अयोध्या में उड़ेंगे हनुमान, हवा में होगा राम-रावण युद्ध*

*अयोध्या*-सरयू तट किनारे लक्ष्मण किला मैदान पर 06 से 15 अक्तूबर तक होने वाली फिल्मी कलाकारों की रामलीला अद्भुत व भव्य होगी। हवा में उड़ते हनुमान और देखते ही देखते अदृश्य हो जाने वाले राक्षस आकर्षण का केंद्र होंगे।
हवा में राम-रावण का युद्ध भी दर्शकों को रोमांचित करेगा। रामलीला में बॉलीवुड की खास तकनीक (स्पेशल इफेक्ट) का इस्तेमाल किया जाएगा।
अयोध्या की रामलीला के निर्देशक सुभाष मलिक ने बताया कि 6 अक्तूबर से होने वाली रामलीला बेहद हाईटेक व डिजिटल होगी। रामलीला में बॉलीवुड की खास तकनीक स्पेशल इफेक्ट का इस्तेमाल किया जाएगा !
हवा में उड़ते हनुमान को देखकर भक्त आह्लादित होंगे। हवा में राम-रावण के युद्ध के दृश्य भी भक्तों को रोमांचित करेंगे। उन्होंने बताया कि रामलीला में स्पेशल इफेक्ट लाने के लिए मुंबई के फाइट मास्टर का चयन किया गया है।
रामलीला के लिए कलाकारों ने अपना रिहर्सल प्रारंभ कर दिया है। असरानी, बिंदुदारा सिंह, रजामुराद, भाग्यश्री सहित अन्य फिल्मी सितारे मुंबई में रामलीला के लिए रिहर्सल कर रहे हैं। बताया कि भगवान श्रीराम की ड्रेस नेपाल से व रावण की ड्रेस श्रीलंका से तैयार होकर आ रही है।
उन्होंने बताया कि पूरे विश्व के लोग 06 से 15 अक्तूबर तक अपने घर पर बैठकर रामलीला देख सकेंगे। रामलीला का लाइव प्रसारण दूरदर्शन सहित कई सेटेलाइट चैनल व सोशल मीडिया प्लेटफार्म पर शाम 7 से रात 10 बजे किया जाएगा।

Post a Comment

If you have any doubts, please let me know

और नया पुराने