उतरौला (बलरामपुर)
प्रेम सेवा अस्पताल मिशन उतरौला में नव स्थापित ऑक्सीजन प्लांट का शुभारंभ मुख्य अतिथि उप जिलाधिकारी उतरौला डॉ नागेंद्र नाथ यादव एवं विशिष्ट अतिथि सीएचसी अधीक्षक डॉ सीपी सिंह ने मंगलवार को फीता काटकर किया। इसके बाद स्विच दबाकर ऑक्सीजन प्लांट का ट्रायल किया गया।
ऑक्सीजन प्लांट शुभारंभ होने पर उतरौला क्षेत्र वासियों ने हर्ष व्यक्त किया।
मुख्य अतिथि उप जिलाधिकारी डॉ नागेंद्र नाथ यादव ने कहा कि ऑक्सीजन प्लांट का हो जाना क्षेत्र के लिए बड़ी उपलब्धि है।
कोरोना की दूसरी लहर के दौरान लोग ऑक्सीजन की समस्या से बुरी तरह जूझे थे। तमाम लोगों की जान ऑक्सीजन की कमी से चली गई। 
कोरोना काल के दौरान मेडिकल स्टाफ द्वारा अपनी जान जोखिम में डालकर मरीजों का इलाज करने के लिए एसडीएम ने जमकर प्रशंसा किया।
उन्होंने कहा कि ऑक्सीजन प्लांट स्थापित करने के लिए प्रेम सेवा मिशन अस्पताल का जितना भी सराहना किया जाए कम है।
ईश्वर ना करें की ऐसी महामारी जीवन में फिर से देखना पड़े। कोरोना पूरी तरह से समाप्त नहीं हुआ है। इसलिए अभी पूरी सावधानी बरतें, और कोविड प्रोटोकॉल का पालन करें।

मिशन अस्पताल के प्रशासनिक अधिकारी डॉक्टर जार्ज ने कहा कि कोरोना की दूसरी लहर में क्षेत्र में सबसे अधिक समस्या ऑक्सीजन की आई थी। इसको ध्यान में रखते हुए ऑक्सीजन प्लांट की स्थापना कराई गई है। अब मरीजों व जरूरतमंद को ऑक्सीजन के लिए भटकना नहीं पड़ेगा।
इसकी क्षमता तहसील क्षेत्र के लिए पर्याप्त है। भविष्य में ऑक्सीजन की कमी नहीं हो सकती है। जरूरत पड़ने पर इससे सिलिंडर के माध्यम से भी ऑक्सीजन की आपूर्ति की जा सकेगी। प्रेम सेवा मिशन अस्पताल मरीजों को बेहतर सुविधाएं उपलब्ध कराने के लिए हमेशा तत्पर रहा है।
सीएचसी अधीक्षक डॉ चंद्रप्रकाश सिंह ने मिशन अस्पताल में स्थापित हुए ऑक्सीजन प्लांट को क्षेत्र के लोगों के लिए वरदान बताया।
इस दौरान डॉक्टर सिंगसन, डॉक्टर नवीन, डॉक्टर जेनिफर, डॉ अमिता, इमानुएल चर्च इंटर कॉलेज के प्रधानाचार्य आशीष विक्टर समेत समस्त मिशन अस्पताल कर्मी मौजूद रहे।
असग़र अली
उतरौला

Post a Comment

If you have any doubts, please let me know

और नया पुराने