जौनपुर : अभी तक चोरों का निशाना आमजनों के घर व दुकान हुआ करते थे, लेकिन अब हौसलाबुलंद चोर सरकारी कार्यालयों व सामानों पर हाथ साफ कर रहे हैं। बीएसएनएल पिछले डेढ़ माह से चोरी की घटनाओं से परेशान है। दो शातिर चोर विभाग का करीब 12 लाख रुपये का माल पार कर दिए हैं। शहर में फीडर के अलावा ओवरहेड केबिल चोर काट ले जा रहे हैं। इससे करीब एक माह से नेटवर्क का संचालन बाधित हो रहा है।

बीएसएनएल की तरफ से बीते चार व 12 अगस्त को कोतवाली में मुकदमे के लिए तहरीर दी गई थी। इसके बाद इस संबंध में पुलिस अधीक्षक को भी पत्र दिया गया, लेकिन कोई सुनवाई नहीं हुई। मामले में अभी तक पुलिस ने एक भी मुकदमा दर्ज नहीं किया। विभाग की मानें तो चोरों की सक्रियता बीते चार अगस्त से जारी है। दो बार यह चोर सीसीटीवी फुटेज में सामने आए, जिसको पुलिस को उपलब्ध भी कराया गया। चार अगस्त को दो लाख की तो तीन सितंबर को दस लाख की चोरी हुई। चोरी की घटनाएं जेसीज चौराहा से वाजिदपुर तिराहा के बीच व अन्य शहरी क्षेत्रों में हो रही हैं। इसके कारण बीएसएनएल का लैंडलाइन, ब्राडबैंड, बैंक लीज लाइन, मोबाइल नेटवर्क प्रभावित हो रहा है।

इसको सुधारने के लिए लखनऊ से सामान आने पर मरम्मत कराई जाती है। जिससे खराब नेटवर्क का खामियाजा ग्राहकों को झेलना पड़ रहा है। वहीं, शिकायत के बाद भी चोरों को नहीं पकड़ा जा रहा है।

------------------------- कोतवाली में दो बार तहरीर दी गई, चोरों का सीसीटीवी फुटेज भी उपलब्ध कराया गया। बावजूद इसके आज तक न तो चोर पकड़ाए न ही मुकदमा दर्ज हो सका। इससे विभाग का जहां लाखों रुपये का नुकसान हो रहा है, वहीं ग्राहकों को खराब नेटवर्क की समस्या से भी जूझना पड़ रहा है। इससे बैंकों की सेवा, ब्राडबैंड से इंटरनेट सेवा, नेटवर्क आदि प्रभावित हो रहा है।

Post a Comment

If you have any doubts, please let me know

और नया पुराने