जौनपुर : यूपी पुलिस के जांबाज आइपीएस अधिकारी पुलिस अधीक्षक अजय कुमार साहनी को एक बार फिर राष्ट्रपति पदक मिलेगा। महकमे में एनकाउंटर स्पेशलिस्ट कहे जाने वाले अजय कुमार साहनी को अदम्य साहस व वीरता के लिए यह मेडल दिया जा रहा है।

दिल्ली के दो लाख के इनामी मोस्टवांटेड डान शिवशक्ति नायडू को अजय कुमार साहनी ने मेरठ में एसएसपी पद पर तैनाती के दौरान कंकरखेड़ा में मुठभेड़ के दौरान मार गिराया था। डेढ़ घंटे की मुठभेड़ के दौरान दोनों तरफ से करीब 60 राउंड गोलियां चली थीं। एक गोली उनकी बुलेट प्रूफ जैकेट में लगी थी। सुपारी किलर व 50 करोड़ से अधिक की लूट कर चुका कुख्यात डान नायडू मेरठ में हत्या के मुकदमे में वांछित था। मेरठ में तैनाती के दौरान उन्होंने 17 अन्य बदमाशों को मार गिराया था। इस वर्ष जारी फेम इंडिया मैगजीन में देश के 50 सर्वश्रेष्ठ आइपीएस अधिकारियों की सूची में भी एसपी का नाम शुमार था।

इसके पूर्व मुख्यमंत्री के शौर्य पुरस्कार व डीजीपी उत्तर प्रदेश के गोल्ड, सिल्वर व प्लैटिनम मेडल से अलंकृत हो चुके हैं। जिले में भी कमान संभालते ही शुरू किया एनकाउंटर

अजय कुमार साहनी ने 18 जून को जिला पुलिस की कमान संभालते ही अपनी ख्याति के अनुसार काम शुरू कर दिया। करीब दो महीने के कार्यकाल में उनके नेतृत्व में जिले की पुलिस ने एक दर्जन से अधिक मुठभेड़ में गार्ड की हत्या करने वाले दो लुटेरों को मार गिराया। छह शातिर बदमाश पुलिस की गोलियों से घायल हुए और कई अन्य गिरफ्तार किए गए। गत नौ अगस्त को बक्शा थाना क्षेत्र के धनियामऊ बाजार में एजीएस कंपनी के कैश वैन को लूटने में नाकाम बदमाशों ने गार्ड राम अवध चतुर्वेदी की गोलियों से छलनी कर हत्या कर दी थी। इस सनसनीखेज वारदात में शामिल दोनों शातिर लुटेरों अभिषेक गौतम व नितिन मौर्य को पुलिस ने 12 घंटे के भीतर मुठभेड़ में ढेर कर दिया था। जनमानस से लेकर शासन तक इसकी सराहना हो रही है।

Post a Comment

If you have any doubts, please let me know

और नया पुराने