मेडिकल कॉलेज और दो ब्लॉको में नहीं हुआ टीकाकरण


                  गिरजा शंकर गुप्ता (ब्यूरो)
    अम्बेडकरनगर। वैश्विक महामारी कोरोना से बचाव के एकमात्र उपाय में ही व्यवस्था की मार पड़ रही है। कोरोना के टीके कमी बरकरार है। टीके की कमी के चलते गुरुवार को मेडिकल कालेज के साथ ब्लाक कटेहरी और जलालपुर में टीकाकरण का सत्र नहीं आयोजित हुआ। गुरुवार को टीकाकरण का सत्र केवल जिला अस्पताल, सीएचसी अकबरपुर, टांडा, भियांव, बसखारी, रामनगर, भीटी और जहांगीरगंज में आयोजित हुआ। टीका 39 बूथों पर लगाया गया।
87 सौ के लक्ष्य के अनुपात में 8056 को लगा टीका।गुरुवार 8700 को कोरोना का टीका लगाने का लक्ष्य निधारित था। इसके अनुपात में 8056 को कोरोना का टीका लगाया गया। जो लक्ष्य का 92.60 प्रतिशत रहा। इसमें 18 से 44 साल की आयु के 4656 को पहला और 420 को दूसरा टीका लगाया जाना शामिल है। वहीं 45 साल एवं इससे अधिक आयु के 1912 को पहला और 537 को दूसरा टीका लगा। डिप्टी सीएमओ डॉ संजय कुमार वर्मा ने बताया कि 301 अभिभावकों और 230 माताओं को टीका लगाया गया।

आज आयोजित होगा टीकाकरण का महा अभियान 

वैश्विक महामारी कोरोना से बचाव के लिए लगाए जा रहे टीके की कड़ी में शुक्रवार को जिले में महा टीकाकरण अभियान आयोजित होगा जिला टीकाकरण प्रबंधक विकास कुमार श्रीवास्तव ने बताया कि शुक्रवार को सभी शहरी व ग्रामीण सीएचसी के साथ कई पीएचसी पर टीकाकरण का सत्र आयोजित होगा और कोविशील्ड व कोवैक्सीन दोनों तरह के टीके लगेंगे। पीएचसी हंसवर, कमालपुर पिकार, बंदीपुर तथा एनटीपीसी टांडा में भी टीका लगेगा।महा टीकाकरण अभियान के तहत शुक्रवार को 31 विद्यालयों में भी कोरोना का टीका लगेगा। इसमें ब्लॉक अकबरपुर के प्राथमिक विद्यालय उम्मरपुर, संग्रामपुर, हासिमपुर बरसावां, छितूनी, सैदपुर भितरी, अहेथा शामिल है। मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ श्रीकांत शर्मा ने बताया कि टीकाकरण कटेहरी के तीन, टांडा के तीन, बसखारी के चार, रामनगर के तीन, जहांगीरगंज के दो, भीटी के चार, भियांव के चार और जलालपुर के दो स्कूलों में टीका लगाने का शिविर आयोजित होगा और 88 बूथ पर टीका लगेगा।

Post a Comment

If you have any doubts, please let me know

और नया पुराने