अंबेडकर नगर ÷ वैश्विक स्तर पर तबाही मचा कर विश्व की अर्थ व्यवस्था सहित मानवी जीवन को आघात पहुंचाने वाली महामारी कोविड- 19 की तीसरी लहर से निपटने और जनहानि को बचाने के लिए भारतीय जनता पार्टी ने अपने संगठन के माध्यम से पूरी तरह से तैयारी शुरू कर दिया।
       भाजपा प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह और प्रदेश महामंत्री (संगठन) सुनील बंसल के मार्गदर्शन तथा भाजपा जिलाध्यक्ष डाक्टर मिथिलेश त्रिपाठी के निर्देशन में राष्ट्रीय स्वयं सेवक अभियान के जिला संयोजक पंकज वर्मा ने जनपद के प्रत्येक मण्डल में बने स्वास्थ्य सेवकों की समिति को प्रशिक्षित कराना प्रारंभ कर दिया।
       स्वास्थ्य सेवकों की समिति में प्रत्येक बूथ पर एक चिकित्सक,एक महिला और एक पुरुष कार्यकर्ता की नियुक्ति भी संगठन ने पहले ही कर ली है।   राष्ट्रीय स्वयं सेवक अभियान अंतर्गत कोविड-19 की तीसरी लहर से निपटने के लिए बृहस्पतिवार को सैदापुर मण्डल के स्वास्थ्य सेवकों का प्रशिक्षण(कार्यशाला)राम अवध मांटेसरी स्कूल जाफरगंज में मण्डल अध्यक्ष पंकज प्रजापति की अध्यक्षता में संपन्न हुआ।
       कार्यशाला में मुख्य अतिथि के रूप में उपस्थित भाजपा जिला महामंत्री दिलीप पटेल देव ने कार्यकर्ताओं को सम्बोधित करते हुए कहा कि भाजपा कार्यकर्ता सदैव समाज हित में समर्पित हो कर कार्य करते हैं।भाजपा कार्यकर्ताओं ने जिस तरह कोरोना बीमारी की संक्रमण काल में अपनी जान की परवाह किए बिना जनता के बीच में जाकर सेवा कार्य किया वह सराहनीय है।
        कार्यशाला को संबोधित करते हुए चिकित्साधिकारी अशोक कुमार ने कहा कि आशंका है कि कोविड की तीसरी लहर आयेगी।अगर तीसरी लहर आती है तो सरकार द्वारा अभियान चला कर किए जा रहे टीकाकरण से बीमारी के रोक थाम में सहायता मिलेगी।उन्होंने कहा कि हम सभी को हर पल इस बीमारी से सतर्क रहते हुए सरकार द्वारा जारी दिशा निर्देश का पालन करते रहना है।संक्रमण के लक्षण प्रतीत होते ही सरकारी अस्पतालों में जाकर जांच अवश्य करवा लेना चाहिए।जांच रिपोर्ट आने तक परिवार के अन्य सदस्यों से अलग रह कर स्वास्थ्य लाभ करना चाहिए।कोरोना संक्रमण बहुत तेजी से फैलता है। हम जितना बचाव करेंगे उतना ही सुरक्षित रहेंगे।
       कार्यशाला में प्रमुख रूप से भाजपा जिला उपाध्यक्ष संतोष कुशवाहा,किसान मोर्चा जिला उपाध्यक्ष प्रहलाद वर्मा,मण्डल महामंत्री विनोद सोनी,जिला जीत राजभर,शीलादेवी,अमरजीत,राहुल वर्मा आदि उपस्थित रहे

Post a Comment

If you have any doubts, please let me know

और नया पुराने