भारत और श्रीलंका के बीच तीन मैचों की वनडे सीरीज का आगाज आज से होगा। यहां कोलंबो के प्रेमदासा स्टेडियम में दोनों टीमों के बीच पहला एकदिवसीय मुकाबला भारतीय समयानुसार दोपहर तीन बजे से खेला जाएगा। इस मैच में भारतीय टीम की कमान अनुभवी बल्लेबाज शिखर धवन के हाथों में होगी तो वहीं तेज गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार उपकप्तानी करेंगे। श्रीलंकाई दौरे पर पहुंची इस भारतीय टीम में कई युवा खिलाड़ी शामिल हैं जिन्हें पदार्पण का मौका मिल सकता है और कई ऐसे खिलाड़ी हैं जिनका प्रदर्शन उनकी टीम में पकड़ मजबूत करेगी। ऐसे में आइए नजर डालते हैं टीम इंडिया की संभावित एकादश पर जो पहले वनडे में खेल सकती है।
सलामी बल्लेबाज:
पहले मैच में शिखर धवन के साथ पृथ्वी शॉ पारी की शुरुआत करेंगे। दोनों ही खिलाड़ी आईपीएल में भी एक साथ ओपनिंग करते हैं और एक-दूसरे को बेहतर तरीके से समझते भी हैं। यहां धवन के साथ-साथ पृथ्वी शॉ पर भी सभी की नजर रहेगी क्योंकि शॉ का पिछला सत्र बेहद खराब रहा था, ऐसे में उनके पास खुद को साबित करने का मौका होगा। 
विकेटकीपर: 
इस मैच में संजू सैमसन विकेट के पीछे की जिम्मेदारी संभाल सकते हैं। इस टीम में वह फिलहाल सीनियर विकेटकीपर हैं। अगर उन्हें खेलने का मौका मिलता है तो वनडे में उनका यह डेब्यू मैच होगा।
मध्यक्रम और ऑलराउंडर्स:
मिडिल ऑर्डर के लिए टीम के पास कई खिलाड़ी मौजूद हैं लेकिन पहले मैच में अनुभवी मनीष पांडे, सूर्यकुमार यादव, हार्दिक पांड्या और क्रुणाल पांड्या को मौका मिल सकता है। इसमें सूर्यकुमार जहां अपना शानदार प्रदर्शन जारी रखना चाहेंगे तो वहीं मनीष, हार्दिक और क्रुणाल के लिए यहां पर खुद को साबित करने का मौका होगा क्योंकि इन तीनों ही खिलाड़ी का प्रदर्शन पिछले कुछ समय से निराशाजनक रहा है।
गेंदबाज:
टीम की गेंदबाजी की कमान अनुभवी तेज गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार के हाथों में होगी। उनके अलावा दीपक चाहर को मैच में उतारा जा सकता है। वहीं स्पिन गेंदबाजी के तौर पर कुलचा (कुलदीप यादव और युजवेंद्र चहल) की जोड़ी पर टीम मैनेजमेंट भरोसा दिखा सकती है। 
संभावित एकादश:
शिखर धवन (कप्तान), पृथ्वी शॉ, सूर्यकुमार यादव, मनीष पांडे, संजू सैमसन, हार्दिक पांड्या, क्रुणाल पांड्या, भुवनेश्वर कुमार, दीपक चाहर, कुलदीप यादव, युजवेंद्र चहल

Post a Comment

If you have any doubts, please let me know

और नया पुराने