आज अखिल भारतिय विधार्थी परिषद् (बाँदा) द्वारा 73 वे स्थापना दिवस के  उपलक्षय में प्रदेश मंत्री तरुण बाजपेई जी के  बाँदा आगमन पर सभी कार्यकर्ताओं ने जोरदार स्वागत किया 
व महाराणा प्रताप चौक में प्रदेश मंत्री तरुण बाजपेई जी ने मलयरपं कर कार्यकर्ताओं का संबोधन किया और पंडित जवाहर  लाल नेहरू डिग्री कॉलेज पहुँच  कर वृक्षारोपण कर एक सुंदर पर्यावरण में अपना योगदान दिया विधार्थी परिषद के कार्यकर्ताओं द्वारा रक्तदान शिविर का आयोजन जिला चिकित्सालय मैं किया गया जिसमें मुख्य रूप से a  मुख्य चिकित्सा अधिकारी बाँदा मौजूद रहे जिसमें विधार्थी परिषद के सभी  वरिष्ठ कार्यकर्ता उपस्थित रहे l प्रदेश मंत्री तरूण बाजपेई जी ने विद्यार्थी परिषद छात्र संगठन की विस्तार से उपलब्धियां बताइ कि राष्ट्रीय पुनर्निर्माण के लिए छात्रों में राष्ट्रवादी चिंतन को जगाना ही अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद का मूल उद्देश्य है। विद्यार्थी परिषद् छात्र-छात्राओं में सकारात्मक देश भक्ति को बढ़ावा देने और राष्ट्रप्रेम का भाव जागृत करने के लिए सतत प्रयत्नशील रहता है।
अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद ज्ञान, शील और एकता के दर्शन पर कार्य करने वाला छात्र संगठन है।
👉विद्यार्थी कल का नहीं आज का नागरिक है' उन्होंने यह भी बताया कि अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद् ने सेवा, संस्कार तथा संघर्ष के मुद्दों पर अपनी गतिवधियां चलाई हैं। विद्यार्थी परिषद् के कार्यकर्ताओं ने परिसर संस्कृति के रूप में व्यक्तिगत व्यवहार और प्रत्यक्ष आदर्श परिदृश्य उत्पन्न कर नयी संस्कृति स्थापित करने का कार्य किया है।  भारत और भारतीयता से जुड़ाव के कारण विद्यार्थी परिषद ने भारतीय आदर्शों और मूल्यों के व्यवहारिक प्रगटीकरण का प्रयास किया। राष्ट्रीय प्रतीक, राष्ट्रीय चिन्हों और देश के लिए अपना जीवन न्यौछावर करने वाली महान विभूतियों के प्रति सम्मान से जुड़ा संवाद भी हमारी दिनचर्या में शामिल हो, इस उद्देश्य से नियमित कार्यक्रम का आयोजन करता है।
अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद् के द्वारा प्रत्येक वर्ष 23 जनवरी (सुभाष चन्द्र बोस जन्म जयंती) को रक्तदान शिविर का आयोजन किया जाता है। कारगिल संघर्ष के समय भी प्रदेश में रक्तदान कार्यक्रम आयोजित किये गए. विद्यार्थी परिषद् प्रदेश में रक्तदान करने वाला सबसे बड़ा संगठन है। परिषद का यह प्रयास आज अभियान बन चुका है।
 *विद्यार्थी परिषद् का आपदा राहत कार्य;* 
विद्यार्थी परिषद राष्ट्र जीवन और मानवता की समस्याओं के समाधान के लिए सदा तत्पर रहते हैं।  देश की विभिन्न समस्याओं के साथ-साथ आपदा के समय परिषद् सहयोग के भाव से लोगों तक हर सम्भव मदद पहुंचाने का कार्य करता है। अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद् ने उडीसा के चक्रवात में, लातूर के भूकंप में, पश्चिम बंगाल के समुद्र तटीय क्षेत्रों में आई आपदा में अपने आपको स्थापित किया है तथा राहत पहुचाने के नए कीर्तमान गढ़े हैं।
#ABVPBanda
#ABVPkanpurprant
#ABVP

Post a Comment

If you have any doubts, please let me know

और नया पुराने