कुछ महीने पहले लाखों रुपये खर्च कर बनाई गई सड़कें हल्की बारिश में दम तोड़ने लगी हैं। वरुणा पार इलाके में ज्यादातर सड़कों पर बड़े-बडे़ गड्ढे हो गए हैं। इनकी सुध लेने वाला भी कोई नहीं है। आशापुर फ्लाईओवर के दोनों तरफ सड़क पूरी तरह से गड्ढे में तब्दील हो गई है। चौराहे पर भी टूट चुकी सड़क कई बार हादसों का कारण बन रही है। करीब दो साल से इस सड़क को इसी हाल पर छोड़ दिया गया है।
पांडेयपुर से लालपुर मार्ग पर 300 मीटर तक लगभग 50 से भी ज्यादा छोटे बड़े गड्ढे लोगाें के लिए मुसीबत का सबब बने हैं। वहीं, खजूरी-मकबूल आलम रास्ता भी खस्ताहाल है। मोड़ पर ही गहरा गड्ढा बन गया है। सड़कें भी जगह-जगह से खराब हैं। हुकूलगंज मार्ग भी कई जगह से खराब है। अर्दली बाजार में भी सड़कें उखड़ गई हैं। धूल की समस्या से लोग परेशान हैं। पांडेयपुर से चौकाघाट और पांडेयपुर से सारनाथ रोड पर भी गड्ढे लोगों के लिए परेशानी खड़ी कर रहे हैं। गड्ढों की वजह से राहगीरों को भी दुश्वारियां झेलनी पड़ रही हैं। लोग दुर्घटना के भी शिकार हो रहे हैंकरना पड़ सकता है चार महीने का इंतजार
वित्तीय वर्ष की शुरुआत से कोरोना संक्रमण के चलते ज्यादातर काम प्रभावित हुए हैं। विभागीय अधिकारियों का कहना है कि सड़कों की मरम्मत का काम अगर 15 से 20 दिन में नहीं किया गया तो मानसून के चलते काम रुक जाएगा। ऐसे इन सड़कों को दुरुस्त करने के लिए चार महीने बाद का इंतजार करना पड़ सकता है।
सड़क वर्षों से खराब है, आम दिनों में धूल से दिक्कत होती है। बारिश के समय रास्ते पर पानी जमा हो जाता है। जिससे काफी परेशानी झेलनी पड़ती है।
- विकास कुमार गुप्ता, दुकानदार पांडेयपुर
बाइक से उबड़ खाबड़ रास्ते से गुजरना पड़ता है। बगल से बड़ी-बड़ी गाड़ियां भी गुजरती रहती हैं। दुर्घटना का भी भय बना रहता है।
- दुधनाथ जायसवाल, स्थानीय निवासी पांडेयपुर
खजूरी-मकबूल आलम मार्ग के ठीक नुक्कड़ पर बड़ा गड्ढा है। जिसकी वजह से आए दिन कोई न कोई दुर्घटना हो जाती हैं। बीच की सड़कों पर काम के नाम पर केवल खानापूर्ति की गई है।
- सहेनवाज, दुकानदार खजूरी-मकबूलआलम मार्ग
लापरवाही की वजह से सड़कों का यह हाल हुआ है। आम दिनों में धूल की समस्या रहती है। गड्ढों की वजह से कभी भी बड़ी दुर्घटना घट सकती है।
- गुड्डू दुबे, स्थानीय निवासी
खराब सड़कों की सूरत संवारने के लिए सर्वे शुरू
वाराणसी। शहर की खस्ताहाल सड़कों का पीडब्ल्यूडी और नगर निगम ने सर्वे शुरू कराया है। सर्वे के आधार पर इन सड़कों की मरम्मत कराई जाएगी। कैंट से पड़ाव, कैंट से लंका, कचहरी से आशापुर, पांडेयपुर से आजमगढ़ मार्ग के अलावा अन्य कई सड़कों पर गिट्टियां डाली जा रही हैं। कुछ जगहों पर जलनिगम के लीकेज हैं। इन्हें दुरुस्त कराने के लिए जल निगम के अधिकारियों को पत्र भेजा गया है। पीडब्ल्यूडी के अधिशासी अभियंता सुग्रीव राम ने बताया कि मौसम अनुकूल होने पर इनकी मरम्मत कराई जाएगी। जहां गड्ढे हैं वहां गिट्टी डाली जा रही है। ताकि आवागमन में दिक्कत न हो। कुछ सड़कों की निविदा प्रक्रिया चल रही है। नगर निगम के मुख्य अभियंता सूरज पाल सिंह ने बताया कि शहर की खराब सड़कों की मरम्मत कराई जाएगी। अभियंताओं को लगाया गया है। बारिश के मौसम को देख इन सड़कों को चलने लायक बनाया जाएगा।

Post a Comment

If you have any doubts, please let me know

और नया पुराने