*पुलिस द्वारा सायरन बजाने से जो लोग अपनी-अपनी दुकानों का शटर गिरा लेते हैं और खुद भी और दुसरो को संक्रमित करते हैं।अब ऐसे लोगों पर प्रशासन द्वारा महामारी एक्ट के तहत मुकदमा दर्ज किया जाएगा*


*लॉकडाउन के दौरान बग़ैर माक्स बिना वजह जरवल बाजार में टहलते लोगों को चेतावनी देकर छोड़ा*

जरवल चौकी इंचार्ज अनिल कुमार के नेतृत्व में आज जरवल कस्बा में कांस्टेबल शिवम मिश्रा एवं अवधेश यादव ने जरवल कस्बा के सभी दुकानदारों को चेतावनी दी का प्रशासन द्वारा गाइडलाइन सुबह 6:00 बजे से 11:00 बजे तक है आप सभी लोग सरकार द्वारा दिए गए गाइडलाइन का पालन करें अन्यथा आप सभी दुकानदारों पर भी हो सकती है बड़ी कार्रवाई।
पुलिस द्वारा सायरन बजाने से जो लोग अपनी-अपनी दुकानों का शटर गिरा लेते हैं और खुद भी और दुसरो को संक्रमित करते हैं।
अब ऐसे लोगों पर प्रशासन द्वारा महामारी एक्ट के तहत मुकदमा दर्ज किया जाएगा।

जरवल कस्बा में 11बजे के बाद फर्जी घूमने व बगैर मार्क्स वालों को अब बक्सा नहीं जाएगा।

 
*पुलिस को नहीं, खुद को धोखा दे रहे लोग*

लोगों को मास्क लगाने के लिए इसलिए कहा जा रहा है कि वे स्वस्थ रहें और कोरोना का वायरस उन्हें छू न पाए। मास्क ही कोरोना का सबसे बड़ा दुश्मन है। चेहरे पर मास्क है तो वायरस शरीर में घुस नहीं सकता है। इसी वजह से पुलिस और प्रशासन के अधिकारी लोगों को मास्क लगाने के लिए कह रहे हैं कि वे स्वस्थ रहें और कोरोना का वायरस उन्हें छू न पाए। मास्क ही कोरोना का सबसे बड़ा दुश्मन है। चेहरे पर मास्क है, तो वायरस शरीर में घुस नहीं सकता है। इसी वजह से पुलिस और प्रशासन के अधिकारी लोगों को मास्क लगाने के लिए कह रहे हैं। इसके प्रति लापरवाही के गंभीर परिणाम सामने आए है।
अक्सर देखने में आया है कि जब बाजार में पुलिस बिना मास्क वालों के खिलाफ कार्रवाई करती है, तो लोग मास्क लगा लेते हैं, लेकिन जब पुलिस और प्रशासन के अधिकारी और कर्मचारी आगे बढ़ जाती है, तो लोग मास्क जेब में रख लेते हैं। लोगों का यह काम प्रशासन को नहीं खुद को धोखा देने वाला है। अफसर नहीं चाहते है कि कोई व्यक्ति बीमार हो या बीमारी को स्वजन तक लेकर जाए। इसी वजह से सभी को मास्क लगाने और दो गज की दूरी के नियमों का पालन करने के लिए बोलते है। कोरोना का इतना प्रकोप बढ़ रहा है कि तेजी से लोग संक्रमित हो रहे है। सभी को सावधानियां हर हाल में बरतनी है। जो गाइडलाइन जारी की गई है उसका पालन करना है।


*संवाददाता रूप नारायण यादव कैसरगंज बहराइच*

Post a Comment

If you have any doubts, please let me know

और नया पुराने