भारत और इंग्लैंड के बीच पांच मैचों की टी-20 सीरीज का दूसरा मुकाबला अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेला गया। इंग्लैंड की टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए बनाए 164 रन। विराट कोहली और ईशान किशन की अर्धशतकीय पारियों के दम पर 13 गेंद शेष रहते सात विकेट से मैच अपने नाम कर लिया। इस जीत के साथ ही भारत और इंग्लैंड की टीम सीरीज में 1-1 की बराबरी पर आ गई हैं।
भारतीय टीम ने जबरदस्त पलटवार करते हुए दूसरे टी-20 में इंग्लैंड को जोरदार पटखनी दी। अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेले गए मुकाबले में टीम इंडिया ने सभी क्षेत्र में शानदार प्रदर्शन किया। गेंदबाजों की कसी हुई गेंदबाजी के बाद भारतीय बल्लेबाजों ने भी इस बार तूफानी बल्लेबाजी करते हुए इंग्लिश गेंदबाजों की खूब धुनाई की।  
मैच की बात करें तो रविवार को खेले गए इस मुकाबले में भारत ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया और इंग्लैंड को बल्लेबाजी का न्योता दिया। विराट कोहली का यह फैसला सही साबित हुआ और उसने इंग्लैंड की टीम को बड़ा स्कोर बनाने से रोक दिया। इंग्लैंड की टीम ने जेसन रॉय की 46 रनों की पारी के दम पर 20 ओवर में छह विकेट गंवाकर 164 रन बनाए। भारत की तरफ से वाशिंगटन सुंदर और शार्दुल ठाकुर ने सर्वाधिक दो-दो विकेट चटकाए।
इंग्लैंड के 165 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी टीम इंडिया की शुरुआत एक बार फिर से अच्छी नहीं रही और केएल राहुल पहले ही ओवर में बिन कोई रन बनाए पवेलियन लौट गए। हालांकि इसके बाद डेब्यूटेंट ईशान किशन (56) और विराट कोहली (73*) ने पारी को आगे बढ़ाया और मुश्किल में फंसी टीम इंडिया को उबारा। दोनों ने मिलकर दूसरे विकेट के लिए 93 रनों की साझेदारी की। इन दोनों खिलाड़ियों के अलावा ऋषभ पंत ने भी 13 गेंदों में 26 रन बनाए। भारतीय टीम ने 13 गेंद शेष रहते हुए सात विकेट से मैच अपने नाम कर लिया। इस जीत के साथ ही भारत और इंग्लैंड की टीम सीरीज में 1-1 की बराबरी पर आ गई है।

पहले ही मैच में शानदार अर्धशतक लगाने वाले 22 वर्षीय युवा बल्लेबाज ईशान किशन को मैन ऑफ द मैच से नवाजा गया।

Post a Comment

If you have any doubts, please let me know

और नया पुराने