खड़ंजा निर्माण के लिए गांव के लोग पिछले 10 साल से अधिकारियों के कार्यालय और जनप्रतिनिधियों की परिक्रमा कर रहे हैं। लेकिन, उनकी सुनवाई नहीं हो रही है। कई बार पत्र भेजने के बावजूद अब तक खड़ंजे का निर्माण नहीं कराया जा सका। इससे गांव के लोगों में रोष व्याप्त है। उन्होंने सीडीओ को पत्र भेजकर समस्या का समाधान कराने की गुहार लगाई है।

एसडीएम हंडिया से लगाई गुहार

प्रतापपुर क्षेत्र के ग्राम पंचायत बेलाखास के मौर्य बस्ती में पक्की सड़क से समर जीत मौर्य के घर तक खड़ंजा निर्माण की मांग की जा रही है। आरोप है कि ग्राम प्रधान ने अब तक खड़ंजा का निर्माण नहीं कराया। पांच जुलाई को आंशिक खड़ंजा समरजीत के घर से कुआं तक बिछवाया। लेकिन, उसे पक्की सड़क तक नहीं बनवाया गया। लगभग 25 से 30 मीटर तक रास्ता के लिए एसडीएम हंडिया से गुहार लगाई गई। इस पर उन्होंने लेखपाल को निरीक्षण कर रिपोर्ट देने को कहा।

 लेखपाल ने निरीक्षण कर सौंपी रिपोर्ट

लेखपाल ने मौका मुआयना किया। कुआं के उत्तर सीधे पक्की सड़क तक जमीन चिह्नित  की और रिपोर्ट एसडीएम को सौंपी। इस पर उन्होंने आंशिक खड़ंजा निर्माण के लिए बीडीओ प्रतापपुर को निर्देश दिया।  बीडीओ ने 11 सितम्बर को स्थल पर ईट भेजवाया। इसके बाद बीडीओ ने एडीओ पंचायत, सेक्टर प्रभारी और सचिव को आंशिक खड़ंजा निर्माण कराने की जिम्मेदारी दी। आरोप है कि वे ग्राम प्रधान के दबाव की वजह से खड़ंजे का निर्माण नहीं करा रहे हैं। समरजीत समेत गांव के लोगों ने सीडीओ को पत्र भेजकर कार्रवाई की गुहार लगाई।

Post a Comment

If you have any doubts, please let me know

और नया पुराने