यूपी के गोंडा जिले के थाना छपिया के एक गांव में शुक्रवार अजब गजब मामला सामने आया है। यहां एक गांव में गुरुवार रात सारी वैवाहिक रस्मों के पूरा होने के बाद दुल्हन गहने समेट कर प्रेमी संग फरार हो गई। खास बात यह है कि अभी भी बाराती और दूल्हा गांव में दुल्हन के लौटने के इंतजार में बैठे हुए हैं। पूरा मामला पुलिस चौकी पहुंच गया है। 

जानकारी के मुताबिक संबंधित गांव में शुक्रवार की भोर में उस समय अफरा-तफरी मच गई, लड़की जिस दूल्हे के साथ सात फेरे लिए थे उसे छोड़कर प्रेमी के साथ फरार हो गई। अब यह मामला पुलिस चौकी बभनान पहुंच गया है। जबकि बाराती अभी भी आस लगाए गांव में बैठे हैं। बताया जाता है कि इस गांव में 26 नवंबर को एक व्यक्ति के यहां वैवाहिक कार्यक्रम था। दरवाजे पर लड़की की शादी का आयोजन हो रहा था। जिला बलरामपुर से बारात आई थी।


गुरुवार रात स्वागत और मंगल गीत का कार्यक्रम चल रहा था। शुक्रवार सुबह 3:00 बजे के पूर्व ही सात फेरे और सिंदूर का रस्म भी पूरी हो गई। दूल्हे  व उसके बड़े भाई ने बताया यह शादी 26 अप्रैल को होनी थी।लेकिन कोरोना के कारण शादी की तिथि 26 नवम्बर को निश्चित की गई। सारी रस्में हंसी खुशी पूरी भी हुई। स्वागत भी भरपूर हुआ लेकिन सुबह लड़की के पिता ने बताया कि पुत्री गहने लेकर कहीं भाग गई। इतना सुनते ही वर पक्ष के होश उड़ गए।

पीड़ित पिता ने बताया उसने अपनी हैसियत के अनुसार सोने के मटर माला, मारवाड़ी नथनी, मंगलसूत्र और चांदी के पायल, पाय जेब के साथ अन्य सामग्री भी दी थी। अब इस घटना के बाद अभी भी गांव में दूल्हा और बाराती बैठे हुए हैं।

एसओ छपिया ने बताया कि तहरीर मिलती है तो मुकदमा दर्ज किया जाएगा। अभी परिवार वालों के अनुरोध पर लड़की और प्रेमी की तलाश की जा रही है।

Post a Comment

If you have any doubts, please let me know

और नया पुराने