*राशन न मिलने से परेशान ग्रामीण, राशन कार्ड निरस्त ना हो लेखपाल व कोटेदार मांग रहा पैसा।*



*श्रावस्ती*- ग्राम बौरिहवा मौजा संग्राम गंज में खुले आम राशन कार्ड धारकों से मांगा जा रहा है लेखपाल अनिल कुमार आर्य एवं कोटेदार अनवर खां के द्वारा।
जनपद शश्रावस्ती के मुख्यालय भिंगा के विकास खंड सिरसिया अन्तर्गत ग्राम बौरीहवा में खुले आम हो रही है घूसखोरी । ग्रामीणों का कहना है की लेखपाल अनिल कुमार आर्य एवं कोटेदार अनवर खान के द्वारा हर कार्ड धारक से  ₹500 मांगे जा रहे हैं। 
ग्रामीणों ने बताया की लेखपाल अनिल कुमार आर्य ने कहा है की अगर ₹500 नहीं देते हो तो तुम्हारा राशन कार्ड निरस्त हो जाएगा। जब मीडिया ने लेखपाल अनिल कुमार आर्य से बात की तो वह धमकी देने लगा उसने कहा की मुझे जो करना है मैं वह करूंगा। तुम्हें जो करना है वह कर लो। अब दबंग लेखपाल अनिल कुमार आर्य जब पत्रकारों से  इस अंदाज मे  बात करता है तो वह आम जनता व गरीब ग्रामीणों से किस प्रकार पेश आता होगा।
 ग्रामीणों ने कहा कि भारत सरकार एवं उत्तर प्रदेश सरकार हमें राशन देती है अपना घर चलाने के लिए लेकिन इसमें कोटेदार एवं लेखपाल अनिल कुमार आर्य के द्वारा घूसखोरी और कटौती की जाती है। मैं अब इतना पैसा कहां से लाकर उनको दूं ताकि मेरा राशन कार्ड निरस्त होने से बच सके जब ग्रामीणों ने पैसा नहीं दिया तो लेखपाल और कोटेदार द्वारा ग्रामीणों का राशन कार्ड निरस्त कर दिया गया। लेखपाल द्वारा फर्जी सत्यापन देकर कार्ड को निरस्त किया गया।अब देखना यह है कि केंद्र सरकार मोदी और उत्तर प्रदेश सरकार ऐसे घूसखोर और करप्ट लेखपाल ऊपर क्या कार्यवाही करती है ऐसे करप्ट अधिकारियों को अगर पद से नहीं हटाया गया तो यह भारत देश का विकास नहीं हो पाएगा।


श्रावस्ती से
 राम कृष्ण वर्मा 
की रिपोर्ट 

Post a Comment

If you have any doubts, please let me know

और नया पुराने