बढ़ते कोरोना संक्रमण को देखते हुये मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कोविड-19 से प्रभावित व्यक्तियों को सभी जरूरी सुविधाएं उपलब्ध कराने के निर्देश दिये है । उत्तर प्रदेश के सभी जनपदों में इसके लिए अतिरिक्त धनराशि उपलब्ध कराने के भी निर्देश दिए है ।

एल-2 तथा एल-3 कोविड अस्पतालों में पर्याप्त संख्या में बेड की व्यवस्था सुनिश्चित की जाएगी । प्रतिदिन एक लाख से अधिक टेस्ट निरन्तर होंगे,आर0टी0पी0सी0आर0 से
40 हजार टेस्ट तथा रैपिड एण्टीजन टेस्ट विधि से 65 हजार टेस्ट प्रतिदिन किये जायेगे ।

निदेशक, एस0जी0पी0जी0आई0 को कानपुर, वाराणसी, प्रयागराज, बरेली, झांसी तथा गोरखपुर के मेडिकल काॅलेजों में विशेषज्ञ चिकित्सकों की टीम भेजी जाएगी । जनपद लखनऊ में आवश्यक समन्वय सुनिश्चित करने के लिए एक टीम गठित की जाएगा ।

काॅन्टेक्ट ट्रेसिंग, डोर टू डोर सर्वे कार्य तथा कोविड संक्रमण की दृष्टि से संदिग्ध लक्षणों वाले व्यक्तियों के एण्टीजेन टेस्ट की व्यवस्था का प्रभावी संचालन जारी रखा जाएगा । प्रत्येक जनपद में एल-2 कोविड अस्पताल स्थापित किया जाएगा, इस कार्य के लिए एक नोडल अधिकारी नामित जल्द किये जायेंगे ।

‘108’ एम्बुलेंस सेवा की 50 प्रतिशत एम्बुलेंस कोविड मरीजों के लिए तथा शेष 50 प्रतिशत नाॅन-कोविड मरीेजों के लिए उपयोग होगी । सर्विलान्स कार्य हेतु आवश्यकतानुसार वाहनों की व्यवस्था की जाएगी । बी0आर0डी0 मेडिकल काॅलेज, गोरखपुर के बाल रोग चिकित्सा संस्थान को 15 अगस्त, 2020 तक प्रत्येक दशा में तैयार करने के निर्देश योगी जी ने दिए है। 

Post a Comment

If you have any doubts, please let me know

और नया पुराने