उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ कोरोना हब बनती जा रही है । पिछले कुछ दिनों से संक्रमण में तेजी आई है । आज यूपी में कोरोना के एक दिन में 2000 से अधिक मरीज पाए गए है । कुल 2083 मरीजो में कोरोना संक्रमण की पुष्टि हुई है । जबकि लखनऊ में रिकॉर्ड 308 केस सामने आया है । कोरोना वायरस के सम्बंध में उत्तर प्रदेश के अपर मुख्य सचिव गृह एवं सूचना श्री अवनीश कुमार अवस्थी और अपर मुख्य सचिव स्वास्थ्य अमित मोहन प्रसाद की साझा प्रेस कॉन्फ्रेंस करके इस आँकड़ो को बताया है । 

प्रदेश में पिछले 24 घण्टे में कोरोना के 2083 नए पॉज़िटिव केस की पुष्टि हुई है । उत्तर प्रदेश में अब तक 1046 लोगों की कोरोना संक्रमण से मौत हुई है । अभी भी सरकार ने 15723 लोगों को आईसोलेशन वार्ड में है और उनका इलाज चल रहा है। 4123 लोगों को फैसिलिटी क्वारेंटाइन में रखा गया है । अब तक सबसे अधिक, उत्तर प्रदेश में, कल 48086 सैम्पलों का टेस्ट किया गया था । प्रदेश में अब तक 13 लाख 25 हज़ार 327 सैम्पल टेस्ट किये जा चुके है ।
जबकि आरोग्य सेतु एप से 2 लाख 66  हज़ार 785 लोगों को एलर्ट जारी हुए, जिन को कॉल भी की गई और कार्यवाही प्रगति पर है ।

उत्तर प्रदेश में एनसीआर, लखनऊ, वाराणसी, कानपुर, झाँसी में संक्रमण का खतरा बढ़ गया है । योगी आदित्यनाथ ने गंभीर चिंता जताई है और कहा है कि और बेहतर ढंग से नियंत्रण के लिहे प्लानिंग चल रही है । मास्क नहीं लगाने पर 500 का जुर्माना होगा । और अभियान तेजी से चलेगा । घर पर बना मास्क, गमछा, रूमाल से नाक मुंह जरूर ढकें ।
उत्तर प्रदेश में सर्वाधिक कोरोना सक्रिय केस लखनऊ में है जिनकी संख्या 1971 है ।

Post a Comment

If you have any doubts, please let me know

और नया पुराने