लखनऊ में कोरोना तेजी से आक्रामक हो रहा है। इस महीने में मरीजो की संख्या में बने रिकार्ड दिन प्रतिदिन टूट रहे है । मरीजों की संख्या 140 अब तक कि लखनऊ की सबसे बड़ी संख्या है । कई कोविड अस्पतालों के तो अब बेड भी फुल हो गए है । ऐसे मरीजो को दूसरे अस्पताल भेज गया है । शुक्रवार को यानी कल 140 मरीज मिले। वहीं, 24 पुराने मरीज भी जोड़े गए हैं। यह संख्या अबतक की सर्वाधिक 140 मरीज संख्या है । 

लखनऊ में अब मरीजों की संख्या बढ़कर 1912 हो गई। इसके अतिरिक्त 24 पुराने मरीज और जोड़े गए। ऐसे में कुल मरीजों की संख्या बढ़कर अब 1936 हो गई है। सीएमओ कार्यालय में डेटा अपडेशन चालू है । 

सीएमओ डॉ. नरेंद्र अग्रवाल ने कहा है कि, कोरोना के इलाज के लिए बेडों की कमी नहीं है। लोहिया समेत कुछ अस्पतालों में अधिकतर बेड फुल थे, ऐसे में शुक्रवार को दूसरे निजीअस्पतालों में मरीज भेजे गए है । लोगो को घबराने की जरूरत नही है ।

अचानक एम्बुलेंस की मांग बढ़ गयी है । कई सरकारी हस्पतालों के बेड फूल हो गए है अब लखनऊ में कोविड के इलाज के लिए निजी हस्पतालों की मदद ली जा रही है ।

रकाबगंज ऐशबाग एरिया में संक्रमण बढ़ रहा है । आईजी आफिस में चार नये रोगी मीले है । रिज़र्व पुलिस लाइन, पुलिस हेल्पलाइन और 112 समेत कई जगहों पर नए केस मिले है ।

यूपी के कैबिनेट मंत्री के बाद उनके परिवार के कई अन्य सदस्य भी संक्रमण की चपेट में आ चुके है। अब उनके पोते में भी कोरोना वायरस मिला है। इसका नमूना सिविल अस्पताल की टीम ने नमूना लिया था। इसके अलावा स्वास्थ्य भवन का एक और कर्मचारी संक्रमित मिला है। अब तक यहां के 10 कर्मचारियों में वायरस की पुष्टि हो चुकी है।

Post a Comment

If you have any doubts, please let me know

और नया पुराने