संवाददाता रणजीत जीनगर 

सिरोही: राष्ट्रीय मुस्लिम मोर्चा के राष्ट्रीय प्रभारी चांद मोहम्मद के निर्देशानुसार देश भर में 567 जिलों में बेगुना मुसलमान के लगातार देश भर में मोब लिंचिंग और हत्या को रोकने व न्याय के संबंध में अतिरिक्त जिला कलेक्टर दिनेश राज सपोला को राष्ट्रपति  महोदया के नाम ज्ञापन सोपा। 
 राजस्थान प्रदेश कार्यकारिणी सदस्य सरफुद्दीन अब्बासी ने बताया कि देशभर  में मॉब लिंचिंग व हत्याएं के संबंध में  ज्ञापन में 9 सूत्री उत्तरप्रदेश, उतराखंड, हरियाणा आदि अन्य राज्यो में घटनाओं को ध्यान आकर्षित कर मांग रखी कि हत्या के दोषियों पर फास्ट्रेक कोर्ट में मुकदमा चलाकर, आश्रितों के मुआवजे के तौर पर एक-एक करोड रुपए, एक सरकारी नौकरी, परिवार को स्थाई सुरक्षा, अपराध संरक्षण व बढ़ावा देने वाले संगठनों पर यथाशीकृत बैंन और पाबंदी लगाई जाए ।जिन परिवारों को गैर कानूनी असंवैधानिक कार्रवाई के माध्यम से बेघर किया है ऐसे परिवार को यथाशीघ्र जमीन आवंटित कर भवन निर्माण के नुकसान की प्रतिपूर्ति देना। असवेधानिक तरीके से विस्थापित किए गए विस्थापितों को शारीरिक मानसिक और आर्थिक स्थिति के रूप में 50 लाख मुआवजा देना।  इस्लाम धर्म से जुड़ी समस्या धार्मिक धरोहर प्राचीन नई और धर्म ग्रंथो का संरक्षण प्रदान किया जाए।  मुसलमान पर पूरे धर्म के नाम पर अन्य अत्याचार को रोकने के लिए *"कम्युनल वायलंस प्रिवेंशन एक्ट"* का कानून बनाकर तत्काल लागू किया जाए ।
उपरोक्त मांगों पर तत्काल  प्रभाव से यदि कार्रवाई नहीं की गयी तो राष्ट्रीय मुस्लिम मोर्चा राष्ट्रव्यापी आंदोलन के लिए बाध्य होगा ।
इस अवसर पर इस अवसर पर राष्ट्रीय मुस्लिम मोर्चा प्रदेश कार्यकारिणी सदस्य सरफुद्दीन अब्बासी, जिला संयोजक बहुजन क्रांति मोर्चा एडवोकेट सुंदरलाल मोसलपुरिया,जिला सदस्य रियास मोहम्मद, एडवोकेट कलीम मोहम्मद, एडवोकेट एजाज  आदि सदस्य उपस्थित रहे ।

Post a Comment

If you have any doubts, please let me know

और नया पुराने